script

उत्तराखंड: जहरीली शराब से अबतक 20 की मौत, सरकार ने मुआवजे के साथ दिए जांच के आदेश

Published: Feb 09, 2019 03:45:43 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से दो दिनों में 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

death due to poisonous liquor

उत्तराखंड: जहरीली शराब से अबतक 20 की मौत, सरकार ने मुआवजे के साथ दिए जांच के आदेश

नई दिल्ली। पिछले दो दिनों में दो राज्यों में जहरीली शराब की वजह से अबतक करीब 80 लोग काल के गाल में समा चुके हैं। अकेले यूपी में जहां 60 से अधिक लोगों की मौत हुई है तो उत्तराखंड में भी 20 लोगों की जान जा चुकी है। मौत के इस भयावह तांडव ने दोनों सरकारों ने नींद उड़ा दी है। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से बात की है। साथ ही मुआवजे का ऐलान किया गया है।

मृतक के परिजनों को दो लाख का मुआवजा

रावत ने बताया कि दोनों राज्यों ने मिलकर एक संयुक्त जांच कमेटी बनाई है। उन्होंने कहा कि इस घटना ने उन्हें झकझोर दिया है, इसलिए घटना की तह तक पहुंचा जाएगा। दोषियों को खोजकर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। सीएम ने इसके साथ ही रुड़की में हुई मौत को लेकर पीड़ित परिवार के लिए मुआवाजे का ऐलान किया है। सरकार की ओर से मृतक के परिजनों को दो लाख और शराब पीने से गंभीर रुप में बीमार पड़े लोगों को 50 हजार रुपए के आर्थिक मदद का आश्वासन दिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1094165019837685763?ref_src=twsrc%5Etfw

रूड़की में जहरीली शराब 20 लोगों की मौत

बता दें कि उत्तराखंड में रूड़की के झबरेड़ा गांव में जहरीली शराब पीने से अबतक करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि दर्जनों की हालत गंभीर है। इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसर गया है। बताया जा रहा है कि पूरे प्रदेश में अबतक कच्ची और जहरीली शराब पीने से दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल प्रशासन अलर्ट हो गया है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं। खबर है कि बस्ती में अवैध शराब के 1,600 बॉक्स बरामद हुए हैं, जिसकी कीमत 80 लाख से अधिक है।

ट्रेंडिंग वीडियो