scriptगाड़ी में बैठे थे डीजीपी, रेड लाइट क्रॉस की तो दरोगा ने काट दिया चलान, अब हो रही है वाह-वाही | uttarakhand traffic police chalans of dgp anil raturi car | Patrika News

गाड़ी में बैठे थे डीजीपी, रेड लाइट क्रॉस की तो दरोगा ने काट दिया चलान, अब हो रही है वाह-वाही

Published: Nov 13, 2017 02:48:21 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस ने रेड लाइट जंप करने पर डीजीपी अनिल रतूड़ी कार का चालान काट दिया है। उस वक्त डीजीपी खुद कार में बैठे हुए थे।

traffic police
देहरादून। उत्तराखंड पुलिस के डीजीपी की कार का रेड लाइट क्रॉस करने पर चालान हो गया। यहां पर ट्रैफिक सिग्नल रेड होने पर कार चालक ने जेब्रा लाइन क्रॉस कर दिया था। इस बीच मौजूद सिटी पेट्रोल यूनिट (सीपीयू) के दारोगा अशोक डांगीवील व सिपाही ने वीडियो रिकार्डिंग कर कार रोक ली और चलान काट दिया।

डीजीपी ने मानी गलती, दिया चालान
दरअसल पुलिस महानिदेशक अपनी निजी कार अनिल रतूड़ी से राजपुर रोड के दिलाराम चौक से गुजर रहे थे। यहां ट्रैफिक लाइट लाल होने के बाजजूद जब गाड़ी नहीं रुकी तो ट्रैफिक पुलिस ने इसका वीडियो बना लिया। चलान लेकर गाड़ी के पास पहुंचे तो कार में डीजीपी अनिल रतूड़ी को देखकर पुलिसकर्मियों के चेहरे पर तनाव की लकीरें उभर आईं, लेकिन डीजीपी ने गलती मानी और पुलिसकर्मियों की सराहना करते हुए, उन्होने तत्काल प्रभाव से सौ रूपये चालान का भुगतान भी कर दिया।

जेब्रा क्रॉसिंग पर कर गई कार
पुलिस सूत्रों के अऩुसार कार चालक से ट्रैफिक सिग्नल पर समय पर ब्रेक नहीं लग पाने के कारण कार जेब्रा लाइन क्रॉस कर गई। इस पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी वीडियोग्राफी करने लगे। डीजीपी कार में पीछे बैठे थे, और उनके ड्राईवर ने भी कुछ नहीं बोला। इतने में सीपीयू कर्मियों ने कार्रवाई करने के लिए चालान बुक निकाल ली।

सोशल मीडिया पर ट्रैफिक पुलिस की तारीफ
सीपीयू कर्मियों को इतनी सतर्कता से ड्यूटी करते देख डीजीपी कार से बाहर निकले, और उन्हें शाबाशी दी। उनको देखकर पुलिसकर्मी भौच्चके रह गए। इसके बाद डीजीपी ने नियमानुसार चालान का जुर्माना दिया और वे वहां से निकल गए। यह मुद्दा पुरे पुलिस विभाग समेत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहा। डीजीपी पीआरओ ने इस घटना की पुष्टि की है।

छुट्टी के दिन निजी कार का प्रयोग करते हैं डीजीपी
सूत्रों के मुताबिक डीजीपी की पत्नी राधा रतूडी शासन में सचिव पद कार्यरत हैं और वे दोनों अक्सर एक ही गाडी में ऑफिस जाते हैं। इसके साथ ही डीजीपी अपनी छुट्टी के दिन निजी कार को ही प्रयोग में लेते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो