वडोदरा में भारी बारिश से सड़के बनीं तालाब, घरों में घुसे मगरमच्छ

वडोदरा में भारी बारिश से सड़के बनीं तालाब, घरों में घुसे मगरमच्छ

  • Vadodara Rains: गुजरात में बारिश का कहर
  • वडोदरा में हुई भीषण बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात
  • एक दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत

नई दिल्ली। असम, बिहार और मुंबई के बाद अब गुजरात में बारिश ( Vadodara Rains ) ने कहर ढ़ाया है। यहां वडोदरा शहर में हुई भीषण बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। स्थिति इतनी भयावह है कि पानी में फंसे लोगों को बचाने के लिए एनडीआरएफ तैनात करनी पड़ी। राहत कार्य में जुटी एजेंसियों ने करीब 5000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

 

जानकारी के अनुसार शहर भर ( Vadodara Rains ) में ऐसे 26 निचले इलाके चयनित किए गए हैं, जहां बारिश का अत्यधिक पानी भर गया है। वही, कुदरत के इस कहर ने चार लोगों की जान ले ली है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने जानकारी देते हुए बताया कि वडोदरा के छनी इलाके में बड़ी घटना हो गई है। यहां भारी बारिश की वजह से एक दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत हो गई।

 

तीन तलाक बिल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में दायर याचिका, 2 धाराएं हटाने की मांग

 

राहत ( Vadodara Rains ) कार्य में जुटी टीमें—

  • सेना की दो टुकड़ियां
  • NDRF की पांच टीम
  • SDRF की चार टीम
  • राज्य रिजर्व पुलिस की दो कंपनी
  • अग्निशमन व पुलिस कर्मी तैनात

 

मौसम विभाग के अनुसार वडोदरा ( Vadodara Rains ) में केवल बुधवार के दिन ही 499 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। बारिश का यह आंकड़ा सालाना औसत के 50 प्रतिशत से भी उपर है। निचले इलाकों में भरे पानी ने शहरवासियों के सामने मुसीबत खड़ी कर दी है। आलम यह है कि शहर के कई स्थानों पर 3 से 4 फीट तक पानी भरा है।

एनएमसी के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डॉक्टर्स, बिल इलाज मरीज लाचार

 

Vadodara Rains

एक रिपोर्ट के अनुसार सबसे ( Vadodara Rains )गंभीर हालात फतेहगंज, तरसाली, चाणक्यपुरी, कल्याणपुरी व मकरपुरा में हैं। यहां लोगों के घरों में पानी भर गया है। इसके साथ ही वडोदरा शहर के बीच से निकलने वाली विश्वामित्री खतरे के निशान से उपर बह रही है।

 

Vadodara Rains

हालात ( Vadodara Rains ) इतने खराब है कि नदी के पानी के साथ बड़ी संख्या में मगरमच्छ बह कर रिहायशी इलाकों में पहुंच गया हैं। एक जानकारी के अनुसार 200 से अधिक मगरमच्छ तालाब बन चुकी सड़कों पर घूम रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद

Vadodara Rains
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned