फ्रांस के राष्‍ट्रपति वाराणसी पहुंचे, पीएम मोदी ने किया गले लगाकर स्‍वागत

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों का स्‍वागत करने के लिए वाराणसी एयरपोर्ट से लेकर गंगा घाट तक सुरक्षा व्‍यवस्‍था पूरी तरह से चाक-चौबंद हैा

नई दिल्‍ली. फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों सोमवार को वाराणसी पहुंचे। वहां पर पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने उनका गले लगाकर स्‍वागत किया। वह मिर्जापुर में आज सोलर पावर प्‍लांट का उद्घाटन करेंगे। यह प्‍लांट फ्रांस के सहयोग से बना है। यह यूपी का सबसे बड़ा सोलर प्‍लांट है। दोनों नेता छह घंटे तक एक साथ रहेंगे और कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। जानकारी के मुताबिक दोनों एक साथ गंगा में नौका विहार भी करेंगे। दोनों नेताओं के भव्य स्वागत के लिए काशी नगरी दुल्‍हन की तरह सज धजकर तैयार है। एयरपोर्ट से लेकर गंगाघाट तक की सड़कें पूरी तरह से सजी हुई हैं। जल, थल एवं वायु सेना के अधिकारियों ने सुरक्षा की कमान अपने हाथ में ले रखी है और वाराणसी शहर पूरी तरह से छावनी में तब्दील है।

मिर्जापुर में करेंगे सोलर एनर्जी प्‍लांट का उद्घाटन
आपको बता दें कि जापानी पीएम शिंजो अबे के बाद मैक्रों दूसरे ऐसे राष्ट्राध्यक्ष हैं जो काशी दर्शन के लिए आज वाराणसी पहुंचेंगे और पीएम मोदी उनका स्‍वागत करेंगे। सोमवार को पीएम मोदी और मैक्रों सुबह 10:25 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक उनकी आगवानी करेंगे। एयरपोर्ट से दोनों नेता हेलीकॉटर से मिर्जापुर जाएंगे जहां सोलर एनर्जी प्लांट का उद्धाटन करेंगे। वहां से लौटकर लालपुर में दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में बनारस के हस्तशिल्प की बारीकी से जायजा लेने के बाद अस्सी घाट से इनलैंड वॉटर वेज अथॉरिटी के जहाज कुनकुन पर सवार होकर घाटों की खूबसूरती निहारेंगे और नौका विहार करेंगे। उसके बाद वहां से सड़क मार्ग से नदेसर पैलेस जाएंगे। यहीं पर दोनों राष्ट्राध्यक्ष लंच करेंगे। मैक्रों शाम 5 बजे तो मोदी डीरेका में समारोह में शामिल होकर एक घंटे बाद दिल्ली रवाना होंगे।

सीएम ने लिया दादर कला गांव की तैयारियों का जायजा
रविवार को दादर कला गांव में सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी और फ्रांसीसी राष्ट्रपति ईमैनुएल मैक्रों के आगमन की तैयारियों का रविवार को सीएम योगी ने जायजा लिया। सीएम ने उस सोलर प्लांट का भी निरीक्षण किया, जिसका लोकार्पण होना है। 75 मेगावाट की क्षमता वाले इस प्लांट को फ्रांस की एक कंपनी ने 382 एकड़ में बनाया है और इससे डेढ़ लाख घरों को बिजली की आपूर्ति होगी।

pm modi
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned