scriptवीर सावरकर के पोते रणजीत का बड़ा बयान- इंदिरा गांधी करती थीं उनका सम्मान | Veer Savarkar grandson Ranjit said Indira Gandhi used to respect him | Patrika News

वीर सावरकर के पोते रणजीत का बड़ा बयान- इंदिरा गांधी करती थीं उनका सम्मान

locationनई दिल्लीPublished: Oct 18, 2019 04:10:25 pm

Submitted by:

Dhirendra

सावरकर से ज्यादा धर्मनिरपेक्ष शख्स मिलना मुश्किल
ओवैसी को सावरकर से सीख लेने की जरूरत
सावरकर की नीतियों का अनुसरण करती थीं इंदिरा

sawarkar-indira.jpg

veer sawarkar

नई दिल्‍ली। भारतीय जनता पार्टी की ओर से विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद से महाराष्ट्र में सियासी संग्राम जारी है। यह संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। एआईएमआईएम से लेकर कांग्रेस तक ने इस बात का विरोध किया है। इस बीच सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी सावरकर की अनुयायी थीं और उनका सम्‍मान करती थीं।
https://twitter.com/ANI/status/1185018976817967104?ref_src=twsrc%5Etfw
रणजीत सावरकर ने कहा कि इंदिरा गांधी ने वीर सावरकर को सम्मानित किया था। मुझे लगता है कि इंदिरा गांधी सावरकर की अनुयायी थीं। इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को घुटनों पर ला दिया था। सेना और विदेशी संबंधों को मजबूत किया और उन्होंने परमाणु परीक्षण भी किया। यह नीति नेह रू और गांधी के फिलॉसफी के खिलाफ है। जबकि सावरकर देशहित में इन नीतियों के समर्थक थे।
बाहुबली मुख्तार अंसारी के दिल्‍ली आवास पर छापा, विदेशी हथियारों का जखीरा बरामद

क्या है मामला?
दरअसल, महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का वादा किया है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार से ये मांग करेगी कि वीर सावरकर को भारत रत्न दिया जाए। बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा। इसके बाद 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो