scriptदेहरादून : सब्जी मंडी बंद करने का आया आदेश, मोबाइल वैन के जरिये होगी सब्जियों की सप्लाई | Vegetables will be supplied through mobile vans Coronavirus | Patrika News

देहरादून : सब्जी मंडी बंद करने का आया आदेश, मोबाइल वैन के जरिये होगी सब्जियों की सप्लाई

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2020 02:47:19 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights-केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने बताया कि देश में 1,10,960 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है और 1,09,461 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है-स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक 48.27 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके है-कोरोना वायरस का संकट उत्तराखंड (Coronavirus in Uttarakhand) में गहराता जा रहा है
 

देहरादून : सब्जी मंडी बंद करने का आया आदेश, मोबाइल वैन के जरिये होगी सब्जियों की सप्लाई

देहरादून : सब्जी मंडी बंद करने का आया आदेश, मोबाइल वैन के जरिये होगी सब्जियों की सप्लाई

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) का कहर लगातार जारी है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus In India) संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा नए 9,851 (Coronavirus Update) मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2,26,770 और मृतकों की संख्या बढ़कर 6,348 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने बताया कि देश में 1,10,960 संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है और 1,09,461 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक 48.27 फीसदी मरीज स्वस्थ हो चुके है।
कोरोना वायरस का संकट उत्तराखंड (Coronavirus in Uttarakhand) में गहराता जा रहा है। देहरादून की सबसे बड़ी सब्जी मंडी मानो कोरोना का एपिसेंटर बनी हुई है। यहां एक साथ 22 केस आने के बाद संक्रमण के डर से सब्जी मंडी को सील कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने वायरस फैलने का खतरा देखते हुए मंडी को 11 जून तक पूरी तरह से सील कर दिया है और इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।
मंडे में मौज लोगों को Quarantine रहने का आदेश

जिला प्रशासन ने सब्जी मंडी में मौजूद रहे सभी लोगों को एहतियात क्वारंटीन (Quarantine) रहने के लिए कहा है। बाजार में रहने वाले आढ़ती, श्रमिक, कर्मचारी और अन्य लोगों को अपने घरों में ही क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है।
मोबाइल वैन के जरिये सब्जियों की होगी सप्लाई

देहरादून मंडी प्रशासन का दावा है कि इस कार्रवाई के बाद भी जिले में सब्जियों की किल्लत नहीं होगी। ऋषिकेश और ऊंचाई वाले इलाकों से सब्जी देहरादून लाई जाएगी और मोबाइल वैन (Mobile Van) के जरिये सब्जियों की सप्लाई सभी लोगों तक की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर मंडी प्रशासन ने अपनी योजना तैयार कर ली है। देहरादून सब्जी मंडी जिले की सबसे बड़ी सब्जी मंडी होने की वजह से यहां से सब्जियों की सप्लाई निरंजनपुर मंडी और अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में होती रही है। दून मंडी के बंद होने के बाद सब्जियों की सप्लाई की दिक्कत इन जगहों पर भी होने वाली है।

देहरादून की कुछ सबसे भीड़-भाड़ वाली जगहों में से एक सब्जी मंडी में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इसे 24-25 मई को भी बंद रखा गया था। दो दिन तक मंडी में सभी दुकानों और गोदामों को पूरी तरह से सेनिटाइज करने के बाद फिर खोला गया था। इस बार एक साथ 22 केस आने के बाद प्रशासन ने इसे कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो