scriptउप राष्ट्रपति वेंकैया ने दिए मार्शल्स की नई वर्दी पर पुनर्विचार के आदेश | Venkaiah naidu order reconsideration of new uniform of Marshals | Patrika News

उप राष्ट्रपति वेंकैया ने दिए मार्शल्स की नई वर्दी पर पुनर्विचार के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2019 01:03:21 pm

Submitted by:

Mohit sharma

सेना की वर्दी से मिलती-जुलती राज्यसभा के मार्शल्स की वर्दी को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति की है
राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने नए परिधान के निर्णय पर दोबारा विचार करने आदेश दिया है

h.png

नई दिल्ली। सेना की वर्दी से मिलती-जुलती राज्यसभा के मार्शल्स की वर्दी को लेकर कुछ लोगों ने आपत्ति की है, जिसके बाद राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को नए परिधान के निर्णय पर दोबारा विचार करने का आदेश दिया है। इससे एक दिन पहले सदन के 250वें सत्र में मार्शल्स नए परिधान में नजर आए थे।

कार्टोसैट-3 के साथ 13 अमरीकी सैटैलाइट लॉन्च करेगा इसरो, देश की सीमाओं पर रहेगी पैनी नजर

नायडू ने कहा कि मार्शल्स के लिए नए ड्रेस कोड पर कई सलाह के बाद फैसला लिया गया था। लेकिन हमें कुछ राजनीतिक और कुछ जाने-माने लोगों से ड्रेस कोड को लेकर टिप्पणियां प्राप्त हुई हैं। इसलिए मैंने सचिवालय से इसपर दोबारा विचार करने के लिए कहा है। सोमवार को जैसे ही राज्यसभा का 250वां सत्र शुरू हुआ, मार्शल्स को सभापति एम.वेंकैया नायडू के पास सेना की वर्दी जैसे नीले रंग के परिधान में देखा गया। सदन के कई सदस्य मार्शल्स के नए परिधान को देख आश्चर्य में पड़ गए।

महाराष्ट्र सरकार गठन का फॉर्मूला तय? शिवसेना का होगा सीएम, स्पीकर के लिए यह नाम आगे

सूत्रों के अनुसार, नौसेना के अधिकारियों की तरह के उजले परिधान मार्शल्स गर्मी के मौसम में पहनेंगे। मार्शल्स को दिया गया नया परिधान किसी सैन्यकर्मी के परिधान जैसा लगता है। इसके साथ एक कैप दिया गया है, जिससे मार्शल पुलिस या सैन्य अधिकारी जैसे दिखते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो