scriptदिल्ली: रविदास मंदिर को लेकर पुरी से मिले विहिप के प्रतिनिधि, पुनर्निर्माण को लेकर मांगी मदद | VHP delegations meet Hardeep Singh Puri for Ravidas Mandir reconstruction | Patrika News

दिल्ली: रविदास मंदिर को लेकर पुरी से मिले विहिप के प्रतिनिधि, पुनर्निर्माण को लेकर मांगी मदद

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2019 03:20:10 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ढहाया गया था ढांचा
प्रतिनिधिमंडल ने हरदीप सिंह पुरी को सौंपा ज्ञापन

Ravidas Mandir Delhi

नई दिल्ली। संत रविदास मंदिर के पुननिर्माण को लेकर कवायदें तेज हो गई हैं। इसके लिए विश्व हिंदू परिषद् (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के नेतृत्व में परिषद का एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार की शाम केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से मिला।

पुरी को इस दौरान एक ज्ञापन सौंपा गया

बताया जा रहा है कि प्रतिनिधिमंडल ने पुरी को इस दौरान एक ज्ञापन सौंपा है। इसमें मांग की गई है कि संत रविदास मंदिर का पुनर्निर्माण, उसमें पूजन की यथायोग्य व्यवस्था, वहां के सरोवर का पुनर्जीवन तथा समाधियों को बिना देरी के ठीक किया जाए। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस ढांचे को बीते महीने ढहा दिया गया था। इसके बाद दक्षिणी दिल्ली में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया था।

जहां एक ओर इसको लेकर जंतरमंतर तक मार्च निकाला गया था। तो दूसरी ओर प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में आगजनी और तोड़फोड़ की थी। तनाव इतनी बढ़ गया था कि इसके बाद इलाके को कुछ समय के लिए सील भी करना पड़ा था।

विश्वभर के हिंदुओं को दें संदेश

सोमवार को हुई इस बैठक में प्रतिनिधिमंडल ने केंद्र सरकार से कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट की सहमति के अनुसार अपने अटॉर्नी जनरल के माध्यम से संत शिरोमणि रविदास के मंदिर के पुनर्निर्माण कराए। इसके बारे में सूचित कर विश्वभर के हिंदू जन-मानस की भावनाओं का आदर करे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो