पालघर मॉब लिंचिंग: राज्यपाल से मिल VHP के संतों ने की दोषियों के खिलाफ सख्त सजा की मांग

Highlight

- वीएचपी के संतों ने की भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात

- संतों ने की दोषियों के खिलाफ सख्त सजा की मांग

मुंबई। महाराष्ट्र के पालघर में हुई दो साधुओं की हत्या के मामले में अब विश्व हिंदू परिषद ने भी मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को मॉब लिंचिंग की इस घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद के संतों ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में वीएचपी के नेताओं ने दोषियों को सख्त सजा देने की मांग की है।

मुलाकात में वीएचपी के ये पदाधिकारी हुए थे शामिल

राजभवन में हुई इस मुलाकात में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल के तीन सदस्यों महामंडलेश्वर स्वामी विश्वेश्वरानंद महाराज, स्वामी शंकारानंद महाराज एवं स्वामी सुखदेवानंद महाराज ने भीड़ द्वारा बेगुनाह संतों की अमानवीय हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के आगामी एक्शन प्लान से भी राज्यपाल को अवगत कराया.

भीड़ ने दो साधुओं को पीट-पीटकर मार डाला था

आपको बता दें कि 16 अप्रैल को पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। कथित तौर पर भीड़ ने चोरी के शक में दोनों साधुओं को पीट-पीटकर मार डाला था। इस मामले में पुलिस ने 101 लोगों को हिरासत में लिया था। वहीं पुलिस ने एफआईआर में 5 आरोपियों की पहचान की थी। इनमें जयराम भावर, महेश सीताराम रावते, गणेश देवजी राव, रामदास रूपजी असारे और सुनील सोमजी रावते, शामिल हैं। इन पर धारा 302 हत्या, 120(बी), 427, 147, 148, 149 और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र पुलिस 300 से ज्यादा आरोपियों की तलाश ड्रोन की मदद से कर रही है। पुलिस इस मामले में 101 लोगों को पहले ही पकड़ चुकी है।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned