राम मंदिर निर्माण को लेकर VHP की दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्म सभा आज

राम मंदिर निर्माण को लेकर VHP की दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्म सभा आज

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Dec, 09 2018 09:00:30 AM (IST) | Updated: Dec, 09 2018 09:00:31 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

राम मंदिर निर्माण को लेकर VHP की दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्म सभा आज

नई दिल्ली। चुनाव की आहट के साथ ही देश में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा जोरों से गूंजने लगा। अभी नतीजे बाकी है और राजनीतिक दल अब भी इसे भुनाने में कोई कोर करस नहीं छोड़ रहे हैं। संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने के पहले विश्व हिंदू परिषद (विहिप) अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक पेश करने की मांग को लेकर रविवार यानी आज विशाल रैली आयोजित करेगी।

विहिप ने कहा है कि वह आश्वस्त है कि संसद के आगामी सत्र के दौरान विधेयक पेश किया जाएगा जिससे अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त होगा। रामलीला मैदान में धर्म संसद को आरएसएस के कार्यकारी प्रमुख सुरेश भैय्याजी जोशी संबोधित करेंगे। यह विशाल रैली होगी जो अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक लाने का समर्थन नहीं करने वाले सारे लोगों का हृदय परिवर्तन कर देगी।


विहिप के महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा कि किसी स्थिति में संसद के शीतकालीन सत्र में विधेयक नहीं लाया गया तो अगली 'धर्म संसद' में आगे के कदम पर फैसला होगा। इसका आयोजन अगले साल 31 जनवरी और एक फरवरी को महाकुंभ के इतर इलाहाबाद में होगा।


आपको बात दें कि राम मंदिर निर्माण को लेकर लगातार कई बयान सामने आ रहे हैं। योग गुरु बाबा रामदेव भी कह चुके हैं राम मंदिर का निर्माण नहीं हुआ तो देश में विद्रोह शुरू हो जाएगा। वहीं भाजपा सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी पार्टी को चेतावनी भरे शब्दों में कहा है कि अगर राम मंदिर नहीं बना तो सरकार को गिरा दिया जाएगा।


उधर...सरकार पहले ही मान कर चल रही है कि उसे इस बार भी लोकसभा चुनाव राम मंदिर मुद्दे पर ही लड़ना होगा। ऐसे में सरकार पहले भी अध्यादेश जारी कर चुकी है कि इस बार संसद के शीत सत्र में सभी सांसद मौजूद रहें।

Ad Block is Banned