scriptलव जिहाद के विरोध में अगले हफ्ते से VHP ‘एंटी लव जिहाद कैंपेन’ की करेगी शुरुआत | VHP will launch 'anti-love jihad campaign' against love jihad | Patrika News

लव जिहाद के विरोध में अगले हफ्ते से VHP ‘एंटी लव जिहाद कैंपेन’ की करेगी शुरुआत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2018 08:07:40 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सांस्कृतिक संगठन विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) अगले हफ्ते से ‘एंटी लव जिहाद कैंपेन’ की शुरूआत करने जा रही है।

लव जिहाद के विरोध में अगले हफ्ते से VHP 'एंटी लव जिहाद कैंपेन' की करेगी शुरुआत

लव जिहाद के विरोध में अगले हफ्ते से VHP ‘एंटी लव जिहाद कैंपेन’ की करेगी शुरुआत

नई दिल्ली। आम चुनाव 2019 में अब बस कुछ ही समय बचे हैं उससे पहले लव जिहाद का जिन्न एक बार फिर से जाग गया है। देशभर में इसको लेकर राजनीति की शुरूआत भी हो गई है। दरअसल सांस्कृतिक संगठन विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) अगले हफ्ते से ‘एंटी लव जिहाद कैंपेन’ की शुरूआत करने जा रही है। वीएचपी इस कैंपने के तहत हिन्दू लड़कियों को जागरुक करने का काम करेगी। कहा जा रहा है कि इस कैंपने की अगुवाई विश्व हिन्दू परिषद की दुर्गा वाहिनी करेगी। दुर्गा वाहिनी की कार्यकर्ता हर गांव में जाएंगी और लड़कियों को बताएंगी। बता दें कि लव जिहाद के मामले को लेकर हमेशा से वीएचपी सवालों के घेरे में रही है। क्योंकि इस मामले को लेकर देशभर के कई हिस्सों में कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन मारपीट करने का मामला सामने आते रहे हैं। जिसे लेकर संसद में भी इसकी आवाज उठाई जा चुकी है।

आपको बता दें कि वीएचपी इससे भी लव जिहाद को लेकर सख्त रूख अपनाती रही है। बीते महीने वीएचपी की पश्चिम बंगाल इकाई ने लव जिहाद से हिन्दू लड़कियों और महिलाओं को सचेत किया है और एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि मुस्लिम युवकों से दूर रहें। इतना ही नहीं विहिप ने अपनी एडवायजरी में क्या करें और क्या न करें की एक लिस्ट जारी की थी। बकायदा इसके लिए राज्य में पर्ची भी बंटवाई गई थी। पर्ची में बताया गया था कि मुस्लिम युवा हीरो की तरह हिन्दू लड़कियों के सामने आएंगे और एक्टिंग कर उन्हें अपने जाल में फंसाने की कोशिश करेंगे। विहिप ने कहा है कि वो आपको महंगे गिफ्ट भी देंगे और अच्छा-अच्छा खाना भी खिलाएंगे लेकिन होशियार रहना, उसके जाल में फंसना मत। विहिप ने सलाह दी थी कि जब भी कोई प्रेमजाल में फांसने की कोशिश करे तो उसकी सूचना तुरंत नजदीकी थाने को दें या विहिप को बताएं। विहिप ने अपने एडवाइजरी में यह भी कहा था कि विवाहित हिन्दू महिलाएं पारंपरिक मंगलसूत्र पहनने, माथे पर सिंदूर लगाएं और हाथों में शंखा चूड़ी भी पहनें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो