scriptकर्नाटक: सामने आए आचार संहिता उल्लंघन के 1818 मामले, जब्त किए गए लाखों नकद और करोड़ों की शराब | Violation of Model Code of Conduct in karnataka CEO informed about seizure of cash and others | Patrika News

कर्नाटक: सामने आए आचार संहिता उल्लंघन के 1818 मामले, जब्त किए गए लाखों नकद और करोड़ों की शराब

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2019 03:35:54 pm

Submitted by:

Shweta Singh

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामलों की जानकारी दी
अब तक हजारों केस हुए हैं दर्ज
राज्य से जब्त हुए लाखों के कैश और अन्य सामान

Chief electoral officer of karnataka sanjeev kumar

कर्नाटक: सामने आए आचार संहिता उल्लंघन के 1818 मामले, जब्त किए गए लाखों नकद और करोड़ों के शराब

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही देशभर में आचार संहिता भी लागू कर दी गई है। इसी संबंध में कर्नाटक से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि संहिता लागू होने के बाद भारी संख्या में इसका उल्लंघन किया जा रहा है।

राज्य से जब्त हुए लाखों के कैश और अन्य सामान

निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक संहिता लागू होने के बाद से राज्य में 54 लाख रुपए नकद के साथ-साथ भारी मात्रा में शराब जब्त हुई है, जिसकी कीमत करीब 8.53 करोड़ रुपयों के लगभग है। इसके अलावा 650 ग्राम गोल्ड और 40 ग्राम चांदी भी जब्त किए जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक राज्य में 1,818 एक्साईज केस दर्ज हो चुके हैं।

10 मार्च को लागू हुआ था आचार संहिता

आपको बता दें कि बीते रविवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए लोकसभा चुनावों की तारीख का ऐलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने पूरे देश में आचार संहिता लागू करने की भी घोषणा की थी। गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव सात चरण में आयोजित किए जाएंगे। इसमें पहला चरण 11 अप्रैल को होना है। इसके साथ 19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग के बाद 23 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो