scriptपाक के इशारे पर कश्मीर में फैलाई हिंसा, दो आतंकवादी समेत चार गिरफ्तार | Violence in Kashmir, four arrested, including two militants | Patrika News

पाक के इशारे पर कश्मीर में फैलाई हिंसा, दो आतंकवादी समेत चार गिरफ्तार

Published: Oct 26, 2016 11:42:00 pm

कश्मीर में हिंसा फैलाने के मामले में पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जेहाद-इस्लामी के सक्रिय सदस्यों अहमद बट्ट और हिलाल अहमद गोजरी को गिरफ्तार किया है।

Pava shells Kashmir

Pava shells Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में हिंसा को और भड़काने के लिए धन उपलब्ध कराने के आरोप में दो आतंकवादियों समेत चार लोगों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि एक गोपनीय सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जेहाद-इस्लामी के सक्रिय सदस्यों अहमद बट्ट और हिलाल अहमद गोजरी को गिरफ्तार किया। 

पुलिस ने बताया कि इन दोनों आतंकवादियों ने सोपोर में जारी अशांति को और भड़काने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था और वहां से धन प्राप्त किया था। इन लोगों से पूछताछ के दौरान दो और लोगों शौकत अली गाजी और जहूर अहमद शागू के नामों का खुलासा हुआ और इनके पास से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किये गये। 

पूछताछ के दौरान इन लोगों ने खुलासा किया कि अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान उन्हे 50-50 हजार रुपये मिले थे। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और इसमे शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है।

गौरतलब है कि हिज़बुल मुजाहिदीन ‘कमांडर’ बुरहान वानी की मुठभेड़ में हुई मौत के बाद कश्मीर में हिंसा का जो दौर शुरु हुआ है वो थमने का नाम नहीं ले रहा। अबतक इसमें 95 के करीब लोगों की जान चली गई और हजारों लोग जख्मी हो गए। साथ ही अब तक करीब कश्मीर को 15 हजार करोड़ रुपये की चपत भी लग चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो