scriptपंचायत चुनावः हिंसक झड़पों के बीच पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू, 2019 के चुनाव पर पड़ेगा ये असर | Voting for Panchayat elections in 20 districts of West Bengal begins | Patrika News

पंचायत चुनावः हिंसक झड़पों के बीच पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू, 2019 के चुनाव पर पड़ेगा ये असर

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 08:41:20 am

Submitted by:

Kiran Rautela

लोकसभा चुनावों के लिए ये मतदान अहम होंगे।

mamta
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में काफी समय से लंबित चुनाव का बिगुल आखिरकार बज ही गया। सोमवार को पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के मतदान हो रहे हैं, जिसमें लोगों के बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के आसार लगाए जा रहे हैं।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

मतदान के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कराए गए हैं। बता दें कि अगले साल यानी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए ये मतदान अहम होंगे। क्योंकि कई राजनीतिक दल इसे लोकसभा चुनावों से पहले अपने शक्ति परीक्षण के तौर पर भी ले रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में सोमवार को होने वाला यह चुनाव अंतिम बड़ा चुनाव माना जा रहा है।
प. बंगाल पंचायत चुनाव: ममता सरकार को लगा झटका, SC ने हाईकोर्ट के आदेश को किया रद्द

वोटों की गिनती 17 मई को

जानकारी है कि मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया है और शाम के पांच बजे तक चलेगा। वहीं वोटों की गिनती 17 मई को की जाएगी। गौरतलब है कि ये चुनाव एक चरण में संपन्न होगा, जिसके लिए खूब जोरों-शोरों से प्रचार अभियान किए गए थे।
मतदान से पहले ही हुए थे कई बवाल

खबर है कि जरूरत पड़ने पर 16 मई को दोबारा से मतदान कराए जाएंगे। खबर हो कि इस चुनाव ने मतदान से पहले ही काफी सुर्खियां बटोरी थी। खासकर जब नामांकन दाखिले की प्रक्रिया होनी थी तब हिंसा के कई मामले सामने आए थे। साथ ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा, कांग्रेस एवं वाममोर्चा के बीच जुबानी व कानूनी लड़ाई काफी समय तक चली थी।
चुनाव आयोग ने की है काफी कड़ी सुरक्षा

सोमवार को होने वाले चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने काफी कड़ी सुरक्षा की है। कई राज्यों जैसे असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग डेढ़ हजार सुरक्षाकर्मी सुरक्षा में लगाए गए हैं और विभिन्न विभागों के दो हजार से ज्यादा जवानों को मतदान केंद्रों पर तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो