scriptमेट्रो कोच पर गिरा दीवार का हिस्सा, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया | Wall collapse on metro coach in lajpatnagar | Patrika News

मेट्रो कोच पर गिरा दीवार का हिस्सा, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2018 07:15:43 pm

Submitted by:

Prashant Jha

हालांकि इसमें में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मेट्रो जंगपुरा स्टेशन से लाजपत नगर की ओर जा रही थी। भारी बारिश की वजह से दीवार गिरी है।

metro hadsa

मेट्रो कोच पर गिरा दीवार का हिस्सा, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

नई दिल्ली: दिल्ली के वायलेट लाइन पर आज बड़ा हादसा हो गया। लाजपत नगर में मेट्रो कोच पर दीवार का एक हिस्सा गिर गया। जिससे पूरी मेट्रों में अफरा तफरी मच गई। घटना के बाद मेट्रो वॉयलेट लाइन की सेवा कुछ समय के लिए ठप हो गई । हालांकि इसमें में किसी के हताहत नहीं हुई है। मेट्रो जंगपुरा स्टेशन से लाजपत नगर की ओर जा रही थी। भारी बारिश की वजह से दीवार गिरी है। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालकर लाजपत नगर स्टेशन पहुंचाया गया। मेट्रो दीवार के गिरे हुए हिस्से को हटाने का काम किया जा रहा है। इसके चलते केंद्रीय सचिवालय और नेहरू प्लेस के बीच मेट्रो लाइन की बिजली सप्लाई भी बंद कर दी गई है। मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हालांकि कुछ घंटों बाद इस लाइन पर फिर से सेवाएं शुरू कर दी गई। वॉयलेट लाइन पर पहले जैसे ही सेवाएं चल रही है।

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

मैजेंटा लाइन पर भी हुआ हादसा

इससे पहले दिसंबर में मैजेंटा लाइन पर मेट्रो हादसा हुआ था। दिल्ली के कालकाजी से नोएडा के बॉटनिकल गार्डन तक चलने वाली मेट्रो ट्रेन ट्रायल के दौरान हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन दीवार तोड़कर बाहर निकल गई। वरिष्ठ अधिकारियों ने इसे मानवीय भूल बताया था

लोगों की बढ़ी परेशानी

शाम के वक्त हादसा होने से इस रूट पर गाडियों को रोक दी गई है। जिससे आसपास स्टेशनों पर भीड़ बढ़ गई है। गौरतलब है कि हर दिन बड़ी संख्या में लोग मेट्रो से सफर करते हैं। खासकर दफ्तर जाने वाले लोग मेट्रो की सुविधा ज्यादा लेते हैं। मेट्रो लाइन बाधित होने से लोगों की परेशानी गई गई है।

टल गया बड़ा हादसा

गौरतलब है कि पिछले दिनों मेट्रो स्टेशन पर लापरावही की घटना सामने आई थी। एक युवती सेक्टर 15 मेट्रो स्टेशन पर तैनात सीएसआईएफ़ की सुरक्षा को तोड़ कर सैक्टर 16 की ओर जा रही ट्रैक पर जाने लगी। हालांकि, इस दौरान मेट्रो स्टेशन पर तैनात अधिकारियों की निगाह उस पर पड़ गई और मेट्रो ट्रेन का संचालन रोक दिया, जिससे एक हादसा टल गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो