Video: मुंबई-अहमदाबाद से पहले कोलकाता में चली 'बुलेट ट्रेन', 70 हजार रुपए में बनकर हुई तैयार

कॉलेज स्ट्रीट (नार्थ कोलकाता) में बुलेट ट्रेन की थीम पर बने इस पूजा पंडाल का उद्घाटन 14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर दिया है।

कोलकाता। हिंदुस्तान में बुलेट ट्रेन को देखने का सपना तो हर हिंदुस्तानी का है, लेकिन फिलाहल ये सिर्फ सपना ही है। भले ही मुंबई-अहमदाबाद के बीच पीएम मोदी ने बुलेट ट्रेन की योजना का शिलान्यास कर दिया हो, लेकिन इसे हकीकत होने में काफी समय लगेगा। इस बीच कोलकाता में तो लोगों को बुलेट ट्रेन के दर्शन भी हो गए हैं।

14 अक्टूबर ममता बनर्जी ने किया था उद्घाटन

जी हां, कोलकाता में इन दिनों दुर्गा पूजा की धूम है और यहां एक दुर्गापूजा पंडाल को बुलेट ट्रेन की थीम पर आधारित तैयार किया गया है। ये वीडियो उसी थीम का है। रविवार से इस पंडाल को लोगों के लिए खोल दिया गया है। कॉलेज स्ट्रीट (नार्थ कोलकाता) में बुलेट ट्रेन की थीम पर बने इस पूजा पंडाल का उद्घाटन 14 अक्टूबर को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर दिया है।

कारीगर चंद्रकांता सांत्रा ने किया है तैयार

कॉलेज स्क्वायर में हर साल अलग और अनोखा पूजा पंडाल देखा जाता है। यही वजह है कि यहां दूर-दूर से लोग पूजा पंडाल का दर्शन करने आते हैं। इस साल यहां का पूजा पंडाल ट्रेन की थीम पर तैयार की गई है। इस साल लोगों में यह पंडाल आकर्षण का केन्द्र बना रहेगा। इस बुलेट ट्रेन को 32 साल के कारीगर चन्द्रकांता सांत्रा ने तैयार किया है। चन्द्रकांता हावड़ा के रहने वाले हैं।

70,000 रुपए का आया है खर्चा

इस बुलेट ट्रेन को 6 महीनें में तैयार किया गया। इस मॉडल को तैयार करने में 70,000 का खर्च आया है। यह बुलेट ट्रेन 20 फीट लंबी है जिसे 70 फीट लंबे ट्रैक पर दौड़ते हुए दिखाया गया है। इसके बीच में स्टेशन भी बनाएं गए हैं।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned