Patrika Exclusive: सामने आया Vizag Gas Leak हादसे का खौफनाक Video, इस तरह फैली थी जहरीली गैस

-Vizag Gas Leak CCTV Video: आंध्र प्रदेश ( Andhra Pradesh ) के विशाखापट्टनम गैस लीक ( Live Video of Vizag Gas Leak ) हादसे का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है।
-पत्रिका के हाथ लगे गैस रिसाव के सीसीटीवी वीडियो को देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं।
-Video में साफ देखा जा सकता है कि एलजी पॉलिमर्स फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव किस तरह गांवों में फैला और इतना बड़ा हादसा हो गया।
-विशाखापट्टनम ( Visakhapatnam Gas Leakage ) हादसे में दम घुटने से 12 लोगों की मौत हो गई थी।

नई दिल्ली।
Vizag Gas Leak CCTV Video: आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापट्टनम गैस लीक ( Live Video of Vizag Gas Leak ) हादसे का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। पत्रिका के हाथ लगे गैस रिसाव के सीसीटीवी वीडियो को देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं। Video में साफ देखा जा सकता है कि एलजी पॉलिमर्स फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव किस तरह गांवों में फैला और इतना बड़ा हादसा हो गया।

ऐसा दर्दनाक मंजर कि लोग सड़कों पर चलते-चलते बेहोश होकर गिर रहे थे। बता दें कि 7 मई की तड़के करीब पौने चार बजे विशाखापट्टनम ( Visakhapatnam Gas Leakage ) में एलजी पॉलिमर्स फैक्ट्री से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। घटना में दम घुटने से 12 लोगों की मौत हो गई थी।

gas_leakage.jpg

सीसीटीवी वीडियो में दिखा खौफनाक मंजर
फैक्ट्री से रिसाव होने के बाद जहरीली गैस कुछ मिनटों में ही आसपास के करीब 5 गांवों में फैल गई। सीसीटीवी वीडियो में दिख रहा है कि कैसे गैस गांव में फैलती जा रही है। रात के अंधेरे में लोग बेफिक्र सो रहे थे। गैस की वजह से जब सांस लेने में दिक्कत होने लगी तो लोग घरों के बाहर आ गए।

जहरीली गैस इतनी खतरनाक थी कि लोग चलते-चलते सड़कों पर गिर रहे थे। वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति दरवाजे को पकड़े हुए खुद को संभालने की कोशिश कर रहा है। वहीं, सड़क पर चल रही एक महिला लड़खड़ाते हुए नीचे गिर जाती है। वीडियो देखकर उस वक्त के खौफनाक मंजर को महसूस किया जा सकता है।

gas_leakage_01.jpg

12 मौतों का जिम्मेदार कौन?
बता दें कि घटना को पूरे 9 दिन बीत चुके है। लेकिन, ना ही अभी तक कोई दोषी सामने आया है ना ही किसी तरह की कोई कार्रवाई हुई है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर बेकसूर 12 लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन है? जबकि अब सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ चुके हैं।

300 लोगों की जान खतरे में पड़ी
घटना के दौरान गांवों में लोग सो रहे थे। गैस चारों ओर फैल गई थी। स्थिति इतनी दर्दनाक थी कि लोगों को जान बचाने के लिए छुपने की जगह तक नहीं मिली। लोगों की तड़त-तड़तकर मौत हो गई। बता दें कि घटना में 45 बच्चों समेत 300 लोगों की जान पर खतरे में पड़ी गई थी। हालांकि, समय रहते उपचार मिलने से उनकी जान बच गई।

gas_leakage_02.jpg

फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज
फैक्ट्री से गैस लीक होने की घटना के बाद पुलिस ने प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या और लापरवाही के कारण मौत का मामला दर्ज किया है। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने गैस लीक मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य और केंद्र सरकार को नोटिस भेजा है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned