scriptकोलकाता एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, 130 यात्री लेकर जा रहे विमान से टकराया पानी का टैंकर | Water tanker Hits qatar-airways-flight-at-kolkata-airport | Patrika News

कोलकाता एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, 130 यात्री लेकर जा रहे विमान से टकराया पानी का टैंकर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2018 07:44:10 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पानी का टैंकर विमान से उस वक्त टकराया जब विमान टेक ऑफ ही करने जा रहा था। इस दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

Qatar airways

UP youth gives threat to USA for blast in Miami airport, police act

कोलकाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार को उस वक्त बड़ा हादसा टल गया, जब एक पानी का टैंकर विमान से टकरा गया। गनीमत ये रही कि टक्कर ज्यादा भीषण नहीं थी। पानी का टैंकर विमान से उस वक्त टकराया जब विमान टेक ऑफ ही करने जा रहा था। इस दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बताया जा रहा है कि ये हादसा टैंकर के ब्रेक फेल होने की वजह से हुआ।

कतर एयरलाइंस की फ्लाइट से टकराया पानी का टैंकर

जानकारी के मुताबिक, विमान में 130 लोग सवार थे, जो सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि ये विमान कतर एयरलाइंस का था। टैंकर से टकराने की वजह से विमान के निचले हिस्से को नुकसान पहुंचा। घटना के बाद विमान के निचली हिस्से के क्षतिग्रस्त होने जाने के चलते फ्लाइट रद्द कर दी घई और सभी यात्रियों को कोलकाता के एक होटल में ले जाया गया। अब उन्हें शुक्रवार को तड़के तीन बजे अगली फ्लाइट से कतर भेजा जाएगा।

मामले की हो रही है जांच

एयरपोर्ट डायरेक्टर अतुल दीक्षित ने बताया कि घटना के बारे में हमने डॉयरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन को बता दिया है। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की तरफ से इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया है कि हवाईअड्डे के अंदर गाड़ियों की स्पीड निर्धारित होती है। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर कैसे ड्राईवर ने गाड़ी से अपना नियंत्रण खोया। जिससे वो विमान से टकराया और एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया।

इंडोनेशिया विमान क्रैश में मारे गए 189 लोग

आपको बता दें कि हाल ही में इंडोनेशिया एयरलाइन का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें 189 लोगों की मौत हो गई थी। इंडोनेशिया एयरलाइन के लॉयन एयर बोइंग 737 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जावा सागर में कुछ मानव अवशेष, विमान का मलबा और यात्रियों के निजी सामान भी मिले हैं। विमान 189 यात्रियों को लेकर जकार्ता से पंगकल पिनांग जा रहा था और उड़ान भरने के 13 मिनट बाद ही इस कंट्रोल रूम से संपर्क कट गया था। इस हादसे में विमान में सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो