scriptकेरल: बाढ़ पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, बोले- आप भविष्य की चिंता ना करें, हर संभव मदद को तैयार | Wayanad Mp Rahul Gandhi visits Kerala Flood in relief camps | Patrika News

केरल: बाढ़ पीड़ितों से मिले राहुल गांधी, बोले- आप भविष्य की चिंता ना करें, हर संभव मदद को तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2019 10:47:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर राहुल गांधी
अगले दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका
केरल में बाढ़ से अभी तक 80 लोगों की मौत

Rahul gandhi

वायनाड । केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( wayanad MP Rahul gandhi ) इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित लोगों से मिलकर हर संभव मदद करने का भरोसा दे रहे हैं। सोमवार को राहुल गांधी थिरुवमपदी में एक राहत शिविर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “संकट की इस घड़ी में हम आपके साथ हैं। मैं न केवल कांग्रेस कार्यकर्ताओं से, बल्कि सभी से अपील करता हूं कि वे आप लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए आगे आए। आपको चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम आपके जीवन को दोबारा सामान्य बनाएंगे

राहुल गांधी ने पीएम से की मदद की अपील

राहुल गांधी ने पीएम मोदी से केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मदद मांगने की भी चर्चा की। राहत शिविर में लोगों से बातचीत करते हुए राहुल ने कहा कि वो प्रधानमंत्री से बातचीत कर बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद करने की अपील की है। राहुल गांधी ने ईद पर्व की शुभकामनाएं भी दी।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने केरल में बाढ़ को बताया त्रासदी, मोदी सरकार से की मदद की अपील

राहुल गांधी ने कवलपारा में राहत शिविरों का भी दौरा किया, जहां लैंडस्लाइड की वजह से कई लोग दब गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मलबे के नीचे अभी भी 50 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है।

केरल में भीषण बाढ़ से 80 लोगों की मौत

गौरतलब है कि केरल में लगातार हो रही बारिश और बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है। राज्य में अभी तक बाढ़ के कारण 80 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दो लाख 87 हजार से अधिक लोग अपना घर छोड़कर 1654 से अधिक राहत शिविरों में शरण ले रहे हैं। मरने वालों में सबसे ज्यादा संख्या वायनाड की है। यहां अभी तक 18 लोगों की मौत हुई है।

राहुल गांधी रविवार को लोकसभा क्षेत्र पहुंचे थे। उन्होंने सोमवार सुबह से यहां के राहत शिविरों का दौरा करना शुरू किया। उन्होंने मलप्पुरम जिले के नीलांबुर, कोझीकोड जिले के थिरुवमपदी, वायनाड में मेप्पादी का दौरा किया। इसके अलावा उन्होंने मलप्पुरम, कोझीकोड और वायनाड के जिला कलेक्टरों द्वारा बुलाई गई समीक्षा बैठकों में भी हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें: विशाखापट्टनम में बड़ा हादसा, कोस्ट गार्ड जहाज में लगी आग, चालक लापता

अगले दो दिनों तक भारी बारिश की आशंका

सोमवार को हालांकि केरल में बारिश नहीं हुई। मगर मौसम विभाग ने यहां अगले तीन दिनों में और भारी बारिश की चेतावनी दी है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, “अलप्पुझा, एर्नाकुलम और इडुक्की में कल (मंगलवार) से शुरू होने वाली भारी बारिश बुधवार तक जारी रहेगी।” हालात को देखते हुए सोमवार को लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द किया गया। राज्य सरकार ने बताया कि बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है। बाढ़ के कारण लगभग 800 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो