Weather Alert: 10 राज्यों में बारिश की चेतावनी, दिल्ली-UP-बिहार समेत इन राज्यों में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

HIGHLIGHTS

  • Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों के मौसम में इसका असर देखने को मिलेगा।
  • मौसम विभाग के मुताबिक, उत्‍तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश से लेकर जम्मू-कश्मीर तक बर्फबारी और हल्की से मध्य बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

नई दिल्ली। ठंड का मौसम अब धीरे-धीरे खत्म होने की ओर बढ़ रहा है तो वहीं मैसम एक बार फिर से करवटले रहा है। कई राज्यों में कल से बारिश हो सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्‍तर भारत के कई हिस्‍सों के मौसम में इसका असर देखने को मिलेगा। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण और मध्य भारत के कई हिस्सों में सोमवार से बारिश होने की संभावना है।

Weather Update: फिर बदल सकता है मौसम का मिजाज, यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान

बताया जा रहा है कि उत्‍तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं हिमाचल प्रदेश से लेकर जम्मू-कश्मीर तक बर्फबारी और हल्की से मध्य बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, बिहार, महाराष्ट्र, तेंलगाना और तमिलनाडु में बेमौसम बारिश होने की संभावना है। इन सभी राज्यों में 16 से 20 फरवरी के बीच गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, 17 और 18 फरवरी को विदर्भ और छत्‍तीसगढ़ में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

इन राज्यों में छाया रहेगा कोहरा

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड और दिल्‍ली के अधिकांश हिस्‍सों में 15 और 16 फरवरी को घने से लेकर अत्‍यधिक घना कोहरा छाया रह सकता है। ऐसा सुबह के समय देखने को मिल सकता है।

महाराष्‍ट्र के 15 जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने महाराष्‍ट्र में भी पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश होने की आशंका जताई है। विभाग ने बताया है तीन दिन (16 फरवरी से 18 फरवरी) महाराष्‍ट्र के अधिकांश हिस्‍सों में बारिश हो सकती है। इसमें विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्‍य महाराष्‍ट्र के हिस्‍से शामिल हैं।

मौसम अलर्ट: उत्तराखंड समेत कई राज्यों में बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में कोहरा बढ़ा सकता है मुश्किल

इसके अलावा हिंगोली, नांदेड़, कोल्‍हापुर, सांगली, सतारा, परभणी, अकोला, अमरावती, बुलढाणा, भंडारा, चंद्रपुर, गढ़चिरोली, नागपुर, वाशिम, वर्धा, यवतमाल में हल्‍की से तेज बारिश होने की संभावना है।

भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर महाराष्ट्र के 15 जिलों में एहतियात के तौर पर येलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्‍य के अधिकांश हिस्‍सों में तूफान के साथ आकाशीय बिजली का भी खतरा है।

weather update latest weather update
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned