scriptIMD Alert: देश के इन राज्यों में आ सकता है Dust Storm, अगले 24 घंटे रहना होगा सावधान! | weather forecast imd alert dust storm heavy rain thunderstorm updates | Patrika News

IMD Alert: देश के इन राज्यों में आ सकता है Dust Storm, अगले 24 घंटे रहना होगा सावधान!

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2020 05:05:35 pm

Submitted by:

Naveen

Weather Forecast: देशभर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ने लगा है। पहले बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और अब धूल भरी आंधी ( Dust Storm ) ने उत्पात मचा रखा है।-मौसम विभाग ( IMD Alert ) ने आगामी 24 घंटे के दौरान देश के कई राज्यों में 30-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी ( Dust Storm Alert ) चलने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है।-विभाग ने उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में भारी बारिश ( Heavy Rain Alert ) की चेतावनी भी दी है और लोगों को सतर्क रहने को कहा हैं।

weather forecast imd alert dust storm heavy rain thunderstorm updates

नई दिल्ली।
Weather forecast देशभर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ने लगा है। पहले बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि और अब धूल भरी आंधी ( Dust Storm ) ने उत्पात मचा रखा है। मौसम विभाग ( IMD alert ) ने आगामी 24 घंटे के दौरान देश के कई राज्यों में 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी ( Dust Storm Alert ) चलने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। साथ ही विभाग ने उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में भारी बारिश ( Heavy Rain Alert ) की चेतावनी भी दी है और लोगों को सतर्क रहने को कहा हैं।

राजस्थान के कई जिलों में धूल भरी आंधी ( Rajasthan weather report )
मौसम विभाग ( IMD Forecast ) ने राजस्थान के जयपुर, दौसा, नागौर, अजमेर, सवाई माधोपुर, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर और श्रीमाधोपुर में धूल भरी आंधी चलने की आशंका जताई है। मौसम ने अगले 24 घंटे के दौरान लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है। इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी धूल भरी आंधी आ सकती है। बता दें कि सोमवार को दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान, बिजली गिरने से काफी नुकसान हुआ था।

पहले थाली, फिर दीपक…क्या आज रात 8 बजे PM Modi फिर देंगे कोई नया टास्क?

dust_storm_02.jpg

इन राज्यों में भारी बारिश ( Weather Update )
मौसम विभाग ने हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम , हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, केरल, कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी ओडिशा, अंडमान व निकोबार, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। वहीं, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश में 30 से 60 किमी की रफ्तार से आंधी का सामना करना पड़ सकता है।

Lockdown: साइकिल से सब्जी बेचकर घर चलाने वाली लड़की को पुलिस ने दिया अनोखा तोहफा

dust_storm_01.jpg

दिल्ली में हल्की बारिश की आशंका ( Delhi NCR Weather )
आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, इस दौरान हल्की बूंदाबांदी होने के आसार है। वहीं, उत्तर भारत के कई हिस्सों में ओलावृष्टि के साथ-साथ वज्रपात की घटनाएं हो सकती हैं। साथ ही तेज रफ्तार से हवाएं भी चलती रहेगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो