Weather Forecast: राजस्थान, यूपी, हरियाणा में आंधी-तूफान-बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

-Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbance ) के चलते देशभर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल चुका है।
-Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान, हरियाणा समेत कई राज्यों में रुक रुक कर बारिश ( Rain ) का दौर जारी है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।
-मौसम विभाग ( IMD Forecast ) की मानें तो आज कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट ( IMD Rain Alert ) जारी किया है।

नई दिल्ली।
Weather forecast पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbance ) के चलते देशभर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल चुका है। राजस्थान, हरियाणा समेत कई राज्यों में रुक रुक कर बारिश ( Rain ) का दौर जारी है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) की मानें तो आज कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट ( IMD rain alert ) जारी किया है। बता दें कि दिल्ली ( Delhi Weather Update ) में लगातार तीन दिन से हल्की बारिश के चलते मौसम में ठंडक घुल गई। जिससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी भारी गिरावट आई है। सोमवार को अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

इन राज्यों में आज बारिश के आसार ( IMD Rain Forecast )
मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। आगामी दो से तीन दिन कई हिस्सों में आंधी-तूफान ( Thunderstorm ) और भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। वहीं, कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश की संभव है। दक्षिण-पश्चिम के कुछ स्थानों पर और भारी बारिश की आशंका है।

monsoon_rain.jpg

यूपी के कई जिलों में 3 घंटे में बारिश के आसार ( UP Weather Forecast )
आईएमडी ने चेतावनी दी है कि उत्तर प्रदेश के संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर, ललितपुर, झांसी, महोबा, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गौतम बौद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, अमरोहा, बिजनौर, अलीगढ़, मथुरा, संभल, बदायूं, हाथरस, मुरादाबाद, कानपुर जिले और आसपास के क्षेत्र में अगले तीन घंटों के अंदर बारिश हो सकती है।

मानसून का आगमन ( Monsoon 2020 )
मानसून ने देश में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल पहुंच गया है। मानसून के दस्तक के साथ ही प्री मानसून के कारण मौसम ने करवट ले ली है।

Weather forecast
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned