IMD Alert: अगले 24 घंटे में तेज आंधी-तूफान, भारी बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट

-Weather Alert: मौसम विभाग ने तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश ( Heavy Rain Alert ) की आशंका जताई है। कई इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती हैं।
-मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर ( Delhi NCR Weather ) में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदल जाएगा।
-अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बौछारें गिरने की संभावना है।

 

नई दिल्ली।
Weather Alert: दिल्‍ली-एनसीआर में समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम ( weather update ) करवट लेने वाला है। इस बार मौसम का मिजाज ( IMD Weather forecast ) कुछ सख्त हो सकता है। मौसम विभाग ने तेज आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है। कई इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती हैं। मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर ( Delhi NCR Weather ) में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदल जाएगा। जम्मू कश्मीर के पास बन रहे पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अगले 24 घंटों के दौरान देखने को मिलेगा।

इन राज्यों में बारिश ( IMD Heavy Rain Alert )
skymetweather.com के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बौछारें गिरने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर-पूर्वी भारत, केरल के कुछ हिस्सों और तटीय कर्नाटक में कल भी बारिश जारी रहेगी। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के पश्चिमी भागों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा गतिविधियां संभव हैं। कहीं—कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती हैं।

कोरोना का मौसम पर अटैक! भारत में सबसे ठंडा अप्रैल, ब्रिटेन में टूटा 361 साल का रिकॉर्ड

monsoon_2020.jpg

पश्चिमी विक्षोभ का असर
दिल्ली मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि जम्मू कश्मीर के नजदीक एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसका असर दिल्ली—एनसीआर समेत कई राज्यों में दिखाई देगा। इस दौरान बादलों की आवाजाही रहेंगी। 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी—तूफान के साथ मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है।

यहां हो रही बारिश
पिछले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, उत्तर-पूर्वी बिहार उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत और केरल में गरज और चमक के साथ हल्की से मध्यम बौछारें दर्ज की गईं। छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य भागों, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।

Lockdown: 3 मई के बाद भी जारी रह सकता है लॉकडाउन ! जून-जुलाई में होगी असली परीक्षा

mausam ki jankari weather update today weather
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned