scriptमौसम: दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी, अगले 48 घंटे में कई राज्यों में और लुढ़केगा पारा | Weather Forecast Rainfall alert in Delhi mercury down next 48 hours | Patrika News

मौसम: दिल्ली-एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी, अगले 48 घंटे में कई राज्यों में और लुढ़केगा पारा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2020 02:04:58 pm

Weather Update बारिश से बेहाल उत्तर भारत
किसानों को सता रहा फसलों का डर
IMD का अलर्ट, अगले 48 घंटे में कई राज्यों में गिरेगा पारा

Cyclone will affect weather

Cyclone will affect weather

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( Weather Forecast ) एक बार फिर बदल चुका है। पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी ( Snwofall ) का दौर जारी है। यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश ( Rainfall ) और सर्द हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। उत्तर भारत में हो रही बारिश ने एक तरफ तापमान ( Mercury down ) में तो गिरावट दर्ज की है साथ ही किसानों की परेशानी भी बढ़ा दी है।
निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा पर राष्ट्रपति ने दिया ये जवाब, फिर बोलीं निर्भया की मां इस वजह से हो रही देरी

https://twitter.com/ANI/status/1218004952561270784?ref_src=twsrc%5Etfw
दिल्ली में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
राजधानी दिल्ली में पिछले दो दिन से रुक-रुक हो रही बारिश ने पारे को तेजी से लुढ़काया है। लेकिन बारिश का सिलसिल अभी थमा नहीं है।
मौसम विभाग की मानें तो अभी बारिश दिल्ली-एनसीआर के लोगों को परेशान करेगी। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 19 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है।
मौसम विभाग की मानें तो 11 सालों के दौरान ये चौथा मौका है जब जनवरी में इतनी बारिश एक साथ हुई है।

https://twitter.com/ANI/status/1218028235365076992?ref_src=twsrc%5Etfw
दो घंटे में हो जाएगी निर्भया के दोषियों को फांसी, बस चाहिए इस चीज की अनुमति
पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जारी
पहाड़ी इलाकों में जारी बर्फबारी से तापमान में काफी गिरावट आई है। बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में भी दिखाई दे रहा है। पहाड़ों की बर्फबारी से मैदानी इलाकों में शीतलहर बढ़ रही है।
उत्तर पश्चिम भारत और हिमालय क्षेत्र के वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अभी दो दिन तक पश्चिम विक्षोभ का असर रहेगा।

वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से ही गुरुवार को हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में बारिश हुई। कुछ जगहों पर गरज के साथ ओले भी गिरे।
उत्तराखंड और हिमचाल में शून्य के नीचे पारा
पहाड़ों पर इस समय सबसे ज्यादा असर बर्फबारी की वजह से पड़ रहा है। यहां के कई जिलों में तापमान शून्य के नीचे पहुंच गया है। वहीं बर्फबारी के चलते कई रास्ते भी बंद हो गए हैं।
कोहरे के कारण कई ट्रेनों पर पड़ा असर
देशभर में कोहरे और शीतलहर की वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है। एक तरफ रेलवे ने शुक्रवार को विभिन्न कारणों से कई ट्रेनों को कैंसिल किया तो वहीं कम विजिबिलिटी की वजह से कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। उत्तर रेलवे की 12 ट्रेनें लेट हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो