scriptमौसम अपडेटः सर्दी का सितम जारी, पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ 11 राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन | Weather Forecast snowfall hill area cold increase 11 state 24 hours | Patrika News

मौसम अपडेटः सर्दी का सितम जारी, पहाड़ों पर बर्फबारी के साथ 11 राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2020 06:40:38 pm

Weather forecast पहाड़ों पर जारी बर्फबारी
देश के 11 राज्यों में फिर बढ़ेगी सर्दी
कई इलाकों में rainfall का अलर्ट

weather update

देशभर में मौसम ने ली करवट

नई दिल्ली। देशभर में मौसम ( Weather forecast ) ने एक बार फिर करवट ली है। कई इलाकों में तापमान तो बढ़ा है लेकिन सर्दी से राहत अब भी नहीं मिली है। खासतौर पर पहाड़ी इलाकों में अब भी बर्फबारी ( Snowfall ) का दौर जारी है। इस बर्फबारी के चलते देश के कई इलाकों सर्द हवाएं चल रही हैं।
भारती मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक आने वाले दो से तीन दिन तक उत्तर भारत के कई इलाकों में सर्दी बढ़ने वाली है। यही नहीं कुछ इलाकों में बारिश भी दस्तक देगी।
तिहाड़ फांसी घर में जल्लाद पवन ने तैयार किया फांसी का फंदा, पहली बार देगा किसी को फांसी

https://twitter.com/hashtag/Cold?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
उत्तर भारत में सर्दी का सितम लगातार जा रही है। बसंत पंचमी बीत जाने के बाद भी सर्दी अपने तेवर दिखा रही है। बेमौसम हुई बारिश और कोहरे ने लोगों को बुरी तरह से तंग कर दिया है।
बादल छाने के कारण देश के कई जगहों पर तापमान गिर गया है और लोगों को शीत लहर और घने कोहरे का सामना कर पड़ रहा है, पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार सुबह कई जगह घना कोहरा छाया रहा।
https://twitter.com/hashtag/cold?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को आया गुस्सा, सरकार को याद दिल्लाया 1919 का कानून

इन राज्यों में दिखेगा असर
मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में बारिश की संभावना है, जबकि निजी स्‍काइमेट वेदर की मानें तो दिल्‍ली एनसीआर में एक बार फिर तेज सर्द हवाएं चलेंगी।
पहाड़ों पर करवट लेगा मौसम
अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के उत्तरी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा या हिमपात जारी रहने की संभावना है तो वहीं राजस्थान, पंजाब, एमपी, यूपी के कई शहरों में घना कोहरा और शीतलहर चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो