Weather Forecast Today Live Updates: मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Weather Forecast Today Live Updates: मौसम विभाग का अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Forecast Today Live Updates: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी बिहार और उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, राजस्थान), मध्य भारत के अधिकतर हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

8:22 AM

हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमाचल क्षेत्र और उत्तराखंड में तेज बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी ने कहा कि आने वाले दो से तीन दिनों तक दोनों राज्यों में भारी बारिश होने के आसार है।। इसके साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की और मध्यम बारिश भी हो सकती है।

8:22 AM

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभाजना जताई गई है। मौसम विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। तेज बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका जताई गई है। राज्य के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

8:21 AM

उत्तर प्रदेश में गरज के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि 24 घंटे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। वहीं कुछ जगहों पर सामान्य बारिश होने का अनुमान है। बारिश के दौरान गरज चमक की उम्मीद जताई गई है।

8:21 AM

राजधानी दिल्ली में मानसून पर लगा ब्रेक

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बारिश का दौर कमजोर पड़ गया है। मौसम विभाग के अनुसार, 20 अगस्त के बाद में फिर से बारिश होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह में दिल्ली में बारिश हो सकती है। अगस्त में अब तक 63.2 मिमी बारिश दर्ज की है जो सामान्य 123.1 मिमी के मुकाबले 49 प्रतिशत कम है।

8:21 AM

इन राज्यों में हल्की बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात में हल्की बारिश की संभावना है। आज मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना,मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में बारिश हो सकती है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned