Live Now
Weather Forecast Today Live Updates: फिर सक्रिय हुआ मानसून, उत्तराखंड, यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश
Weather Forecast Today Live Updates: फिर सक्रिय हुआ मानसून, उत्तराखंड, यूपी-बिहार सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Forecast Today Live Updates: दक्षिण-पश्चिम मॉनसून करीब दो हफ्ते के बाद फिर से उत्तर भारत में सक्रिय होगा। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के अनुसार, उत्तराखंड, यूपी-बिहार, हिमाचल प्रदेश और झारखंड तेज बारिश हो सकती है। इनके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में भी बारिश होने का अनुमान जताया गया है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

लाइव कवरेज

8:41 AM

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में येलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौमस विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के भीतर कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मुंगेली, कोरबा आदि इलाकों में झमाझम बारिश होगी।

8:41 AM

मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, धार और नरसिंहपुर जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।

8:40 AM

राजस्थान में इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है। पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, भरतपुर व जयपुर संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है। 20 और 21 अगस्त को जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है।

8:40 AM

इन राज्यों में भी होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान में दो दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है। इनके अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

8:40 AM

दिल्ली में मौसम का हाल

आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। राजधानी दिल्ली में इस बार मॉनसून का सबकुछ उलट-पुलट रहा। वह अपने तय समय से 16 दिन की देरी से पहुंचा। जुलाई में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई। वहीं अगस्त में अभी तक बहुत कम बारिश हुई है।

8:39 AM

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

आईएमडी ने कहा कि है उत्तर भारत में मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है। उन्होंने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश और झारखंड भारी बारिश की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग स्थानों पर अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned