scriptदिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश और हवा के साथ ओले पड़ने की संभावना | weather report update from delhi ncr | Patrika News

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश और हवा के साथ ओले पड़ने की संभावना

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2019 03:22:43 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

– दिल्ली-एनसीआर में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज
– बारिश और ओले पड़ने की संभावना
– एक हफ्ते तक हो सकती है परेशानी

mausham

दिल्ली-एनसीआर में बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश और हवा के साथ ओले पड़ने की संभावना

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते बारिश और ओले पड़ने की संभावना है। लिहाजा, लोगों से एक बार फिर सावधान रहने के लिए कहा गया है।
फिर बदलेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को दोपहर के बाद हल्की बारिश होगी। वहीं, मंगलवार को तेज बारिश की संभावना है। इस दिन आंधी के साथ ओले भी पड़ सकते हैं और हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी। इससे राजधानी दिल्ली के लोगों के साथ-साथ एनसीआर के निवासियों की परेशानी भी बढ़ सकती है। विभाग के मुताबिक, 27 फरवरी, एक मार्च और दो मार्च के दिन भी बारिश होने का अनुमान है। इस बीच अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री के आसपास रह सकता है। न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। गौरतलब है कि रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम के साथ 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
बारिश, हवा और ओले पड़ने की संभावना

वहीं, न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा रहा। हवा में नमी का अधिकतम स्तर 90 फीसद दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम स्तर 37 फीसद दर्ज हुआ। सोमवार को हल्की बारिश होने की उम्मीद है। अधिकतम तापमान 22 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री रहने का अनुमान है। गौरतलब है कि पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश के साथ जमकर ओले पड़े थे। जिस कारण लोगों को काफी परेशानी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो