Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में तूफानी हवा के बाद बारिश, तापमान गिरा

  • दिल्ली-एनसीआर में पहले चली धूलभरी आंधी, फिर हुई बारिश
  • मई के महीने लोगों ने उठाया सुहाने मौसम का लुत्फ
  • नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में भी चली आंधी और फिर हुई बूंदाबादी

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर ( Delhi Ncr ) में आज अचानक मौसम का मिजाज बदलने तुफानी हवा चली और कई इलाकों में बारिश हुई। मौसम के बदलने से तापमान ( Temperature ) में भी गिरावट आई है। बारिश की संभावना अभी बनी हुई है। धूल भरी आंधी और बारिश को लेकर देश की राजधानी दिल्ली और नोएडा से एक जैसी तस्वीरें सामने आई हैं। इसके साथ ही मई के महीने लोगोंं ने सुहाने मौसम का लुत्फ उठाया।

बता दें कि राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए थे। फिर 11.15 के बाद अचानक अंधेरा छा गया फिर देखते ही देखते धूल भरी आंधी चलने लगी। इसके बाद अचानक बारिश शुरू हो गई। दिल्ली से लगे नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबादी की सूचना है।

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में पहले ही बारिश की भविष्यवाणी कर दी थी। मौसम विभाग ( weather department ) ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि 10 मई से एक नया पश्चिमी विक्षोभ ( West Wave ) उत्तर भारत ( North India ) में आ रहा है। इसका प्रभाव अगले 2 से 3 दिनों तक देखने को मिल सकता है।

मौसम विज्ञानियों ने बताया था कि पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य के कुछ हिस्सों और विदर्भ में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश आशंका है।

इससे पहले शनिवार को लग रहा था कि गर्मी अपने असली रूप में गई है। राजधानी दिल्ली के कुछ इलाकों में शनिवार को पारा 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। दिल्ली में शनिवार को गर्मी का आलम यह था कि देर रात तक भी उमस से परेशान थे। अचानक तापमान बढ़ने के बाद पंखे और कूलर भी बेअसर साबित होने लगे। दिल्ली के पालम इलाके में इस साल शहर का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया।

weather update coronavirus
Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned