मौसम ने बदली करवट, दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी तो कई राज्यों में रिमझिम बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, बीते दिन मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20 अप्रैल (मंगलवार) से 22 अप्रैल (गुरुवार) के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र- जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी वर्षा और बर्फबारी हो सकती है।

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच गर्मी ने दस्तक दे दी है, लेकिन राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम ने करवट बदली है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार की शाम को हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे मौसम बिल्कुल ठंडा हो गया, जबकि राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत अन्य कई राज्यों में रिमझिम बारिश हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई राज्यों में अगले दो दिन तक हल्की बारिश हो सकती है। बीते दिन मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 20 अप्रैल (मंगलवार) से 22 अप्रैल (गुरुवार) के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र- जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भारी वर्षा और बर्फबारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें :- Global Warming के कारण संकट में India का भविष्य, आसमान से बरसेगी आग और नदियां होंगी बेकाबू!

वहीं, उत्तर-पश्चिम के समीपवर्ती मैदानी इलाकों में इसी समयावधि में गरज के साथ बौछारें पड़ने और तेज हवाएं चलने की भी आशंका जताई थी।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned