scriptबारिश ने मौसम किया सुहाना, अभी जारी रहेगा मौसम का ‘सताना’ | Weather update for Delhi-NCR: Fluctuation in temperature, rain, dust storm expected | Patrika News

बारिश ने मौसम किया सुहाना, अभी जारी रहेगा मौसम का ‘सताना’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2019 11:25:35 am

मौसम विभाग ने की आने वाले दिनों के मौसम की भविष्यवाणी।
मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर का तापमान कम रहने की संभावना।
गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी और तेज हवाएं चलने की उम्मीद।

Delhi Weather.jpg

File Photo

नई दिल्ली। सोमवार रात से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में आए बदलाव ने लोगों को राहत दी है। मंगलवार सुबह भी हल्की बूंदाबादी से मौसम खुशनुमा बना रहा। सोमवार को सामान्य से अधिक तापमान रहने के बावजूद रात में लोगों ने चैन की सांस ली और अब मंगलवार को भी मौसम मेहरबान बना रह सकता है। मौसम विभाग ने तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई है।
लोकसभा चुनाव 2019: वाराणसी में 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी! तैयारियां शुरू

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। जहां अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा, न्यूनतम तापमान 5 डिग्री अधिक था। इसके बाद रात में बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया और तापमान में गिरावट आ गई।
https://twitter.com/hashtag/UttarPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम विभाग ने मंगलवार को भी मौसम का मिजाज अच्छा बने रहने की संभावना जताई है। विभाग की मानें तो दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की संभावना है। यह तापमान लोगों को राहत दिलाने वाला साबित हो सकता है।
तापमान में कमी के लिए पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार बताया गया है। पश्चिमी विक्षोभ से पड़ने वाले असर को न केवल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बल्कि उत्तर भारत में देखा जा सकेगा। हालांकि मौसम विभाग ने इसके साथ ही लोगों को आने वाले दिनों में बढ़ने वाली गर्मी की जानकारी देते हुए सचेत रहने की सलाह दी।
जलियांवाला बाग नरसंहार के 100 सालः मेरे ऊपर लाशों का ढेर लग गया था और दम घुटता जा रहा था…

मौसम विभाग ने बुधवार का तापमान 33 और 24 डिग्री रहने की संभावना जताई है। इसके साथ ही आंधी-तूफान, बूंदाबांदी और ओलेे भी गिर सकते हैं।
India से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो