मौसम अपडेटः दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, देश के 18 राज्यों में अलर्ट जारी

मौसम अपडेटः दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, देश के 18 राज्यों में अलर्ट जारी

  • Weather Update देश के कई राज्यों में बारिश का कहर
  • Heavy Rainfall से कई राज्यों में जिदंगी बेहाल
  • Delhi NCR में मौसम हुआ सुहाना

नई दिल्ली। मौसम ( Weather Update ) ने एक बार फिर करवट ली है। देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह भले ही धूप के साथ हुई हो लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा बादलों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया। 11 बजे बाद दिल्ली-एनसीआर में जोरदार बारिश ने लोगों को तेज गर्मी और धूप से राहत दी। मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में देश के 16 राज्यों में जोरदार बारिश होगी।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में कोंकण व गोवा, उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना और असम के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है।

मध्य प्रदेश के 18 जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के 18 जिलों में आज तेज बारिश हो सकती है। मंगलवरा को एमपी के होशंगाबाद, खंडवा, बैतूल, गुना, धार, राजगढ़, मंदसौर, रायसेन, सीहोर, नरसिंहपुर, हरदा, उमरिया, सीधी, रीवा, सिंगरौली, शहडोल व नीमच में भारी बारिश की आशंका है।

उत्तराखंड में रेड अलर्ट
पहाड़ी इलाकों की बात करें तो उत्तराखंड को लेकर सबसे बड़ी चेतावनी जारी की गई है। यहां कुछ इलाकों में मंगलवार को बिजली चमकने के साथ तेज बारिश हो सकती है। कई जगहों पर भूस्खलन की भी चेतवानी है। यही वजह है कि प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

40-50 किमी रफ्तार से चलेंगी हवाएं
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठ रहे चक्रवाती तूफान के कारण तेज हवाओं के साथ बारिश आएगी। हवाओं की रफ्तार भी 40-50 किमी प्रति घंटा रहेगी।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned