Weather Alert: देश के कई राज्यों में बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्टि, मौसम विभाग का अलर्ट

-Weather Forecast: मौसम विभाग ( IMD Weather Alert ) ने अगले तीन दिन कई राज्यों में बारिश ( Rain Alert ) की संभावना व्यक्त की है। साथ ही कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने के संकेत दिए हैं। इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है।
-मौसम विभाग ( Weather Updates ) के मुताबिक, शनिवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में बारिश और आंधी के आसार हैं।

नई दिल्ली।
Weather Forecast: देश में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है। दिल्ली में शुक्रवार देर शाम हल्की बारिश ( Delhi NCR Weather ) और तेज हवाओं ने मौसम को सुहावना कर दिया। वहीं, शनिवार को आंशिक बादलों और धूप ने गर्मी का अहसास कराया। उधर, मौसम विभाग ( IMD Weather Alert ) ने अगले तीन दिन कई राज्यों में बारिश ( Rain Alert ) की संभावना व्यक्त की है। साथ ही कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि होने के संकेत दिए हैं। इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है।

इन राज्यों में बारिश की चेतावनी ( IMD Rain Alert in States )
मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, महाराष्ट्र, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और आंधी के आसार हैं।

Lockdown 2.0: नेशनल हाइवे पर 20 अप्रैल से फिर शुरू होगा टोल कलेक्शन, AIMTC ने किया विरोध

monsoon_rain.jpg

मौसम विभाग की चेतावनी ने किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है। क्योंकि इन समय गेहूं की कटाई चल रही है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी के साथ ही कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश और आंधी की चेतावनी है। रविवार को भी मौसम का मिजाज इसी प्रकार बना रहेगा।

इन इलाकों में गिर सकते है ओले
मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात के कारण उत्तर-पूर्वी और पूर्वी राज्यों पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वी बिहार में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। प्रशासन ने लोगों को खराब मौसम के दौरान सतर्क रहने की हिदायत दी है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned