script

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इस सप्ताह एक तरफ आंधी-तूफान तो दूसरी ओर गर्मी का कहर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2019 10:52:32 am

भारतीय मौसम विभाग ने जारी की देश के अलग-अलग हिस्सों से जुड़ी चेतावनी।
कई इलाकों में आंधी-तूफान तो कई जगह गर्मी का प्रकोप करेगा परेशान।
इस सप्ताह मौसम में नजर आएगा बदलाव, बदलेगा मौसम का मिजाज।

बिजली

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, आने वाले दिनों में एक तरफ तूफान तो दूसरी ओर गर्मी का कहर

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग इलाकों में भारतीय मौसम विभाग ने इस सप्ताह के लिए चेतावनी जारी की है। जहां देश के उत्तर और दक्षिणी इलाकों में आने वाले कुछ दिनों तक बिजली चमकने के साथ तूफान आ आने की संभावना है, देश के मध्य और पश्चिमी इलाकों में गर्मी का कहर लोगों को सताएगा।
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार 25 अप्रैल के आसपास भूमध्यरेखीय हिंद महासागर और इससे सटी दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी से लेकर श्रीलंका के दक्षिण पूर्व तक एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके 48 घंटों में तेज होने की संभावना है। संभावना है कि यह उत्तर-पश्चिम की ओर जाए और तमिलनाडु के पूर्वी तट से श्रीलंका तट की ओर जाए।
लोकसभा चुनाव 2019: इन 7 सीटों पर है दिलचस्प मुकाबला, आपको होनी चाहिए जानकारी

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को तमिलनाडु, पुडुच्चेरी, आंध्र प्रदेश, केरल और बिहार के तटवर्ती इलाकों में बिजली और तेज हवाओं (40-50 किमी प्रतिघंटा) के साथ आंधी-तूफान आ सकता है। जबकि जम्मू-कश्मीर, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ निर्जन इलाकों में बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं (30-40 किमी प्रतिघंटा) और आंधी-तूफान की संभावना जताई गई है। वहीं, पश्चिमी राजस्थान के अलग-थलग पड़े इलाकों में गर्मी का प्रकोप नजर आ सकता है।
अगर बात करें बुधवार की तो जहां हिमाचल प्रदेश के अलग-थलग इलाकों में आंधी-तूफान, बिजली, ओले गिरने की संभावना है, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और जम्मू-कश्मीर के पृथक इलाकों में तेज हवाओं के साथ बिजली-आंधी-तूफान आने की भविष्यवाणी की गई है। जबकि राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ के अलग-थलग हिस्सों में हीट वेव के हालात बन सकते हैं।
वो 10 राजनेता जो आजतक कोई भी लोकसभा चुनाव नहीं हारे

बृहस्पतिवार को भी हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में आंधी-तूफान, बिजली, ओले गिरने की संभावना जताई गई है। जम्मू-कश्मीर के पृथक इलाकों में तेज हवाओं के साथ आंधी-तूफान आने की भविष्यवाणी की गई है। इस दिन हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी-तूफान आ सकता है। पश्चिमी-पूर्वी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और विदर्भ में गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है।
India से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो