scriptमौसम अलर्टः दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अनुमान | Weather Update Today: Heavy Rainfall in Many state next 24 hours | Patrika News

मौसम अलर्टः दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अनुमान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2019 11:53:01 am

Weather update Today देश के कई राज्यों में आज भारी बारिश के आसार
10 से ज्यादा राज्यों के 55 से ज्यादा शहरों में होगी बारिश
IMD अलर्टः दिल्ली-एनसीआर में ऐसा बना रहेगा मौसम

rainfall
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर ( Rain in Delhi NCR ) समेत देश के कई राज्यों में रविवार को अच्छी बारिश की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD ) की माने तो महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत पूर्वोत्तर इलाकों में अगले 24 घंटे मानसून ( weather alert Today ) का अच्छा असर देखने को मिल सकता है।
मौसम की जानकारी देने वाली संस्था स्काईमेट के मुताबिक गुजरात में इस समय होने वाली बारिश फसलों को लिए वरदान साबित हो सकती है, जबकि बिहार में 2 अगस्त अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं।
यही नहीं दक्षिण राज्यों की बात करें तो यहां कर्नाटक के तटीय इलाकों के साथ आंध्र प्रदेश के कई जिलों रविवार को अच्छी बारिश हो सकती है।

बारिश से जगह-जगह तबाही, उत्तराखंड समेत पूर्वोत्तर में लैंडस्लाइड से बढ़ी मुसीबत
https://twitter.com/Indiametdept/status/1155031612368703488?ref_src=twsrc%5Etfw
देश के इन शहरों में अच्छी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को देश के 10 से ज्यादा राज्यों में अच्छी बारिश होने का अनुमान है। शहरों की बात की जाए तो दिल्ली-एनसीआर से जुड़े गाजियाबाद, फरीदाबाद, नोएडा, गुरुग्राम में अच्छी बारिश होगी
इसके अलावा आंध्र प्रदेश के अनंतपुर, चित्तूर, पूर्वी गोदावरी, गुंटूर, कृष्णा, कुरनूल, प्रकाशम, श्रीकाकुलम, विशाखापट्टनम, विजयनगरम, पश्चिम गोदावरी में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य भारत की बात करें तो मध्य प्रदेश के अलीराजपुर, भोपाल, देवास, धार, गुना, इंदौर, झाबुआ, मंदसौर, नीमच, राजगढ़, रतलाम, सीहोर, शाजापुर और उज्जैन जिले में भी मानसून मेहरबान रहेगा।
https://twitter.com/hashtag/igatpuri?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
महाराष्ट्र में जमकर बरसा पानी
इससे पहले शनिवार को भी महाराष्ट्र में मानसून का कहर देखने को मिला। प्रदेश के 7 शहर ऐसे रहे जहां देशभर में एक दिन के अंदर सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई। इनमें माथेरान, महाबलेश्वर, ठाणे, सांताक्रुज, अलीबाग, हरनई और कोलाबा प्रमुख रूप से शामिल थे।
https://twitter.com/hashtag/MumbaiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई के कई इलाकों में जल भराव
वैसे तो मानसून का सबसे ज्यादा असर फिलहाल महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। इसमें भी मुंबई और आस-पास के कई इलाके जोरदार बारिश का दंश झेल रहे हैं। यहां बारिश के साथ सड़कों पर जल भराव की स्थिति बन जाती है जो लोगों के लिए परेशाना का सबब बन गई है।
यही वजह है कि सुबह दफ्तर और अन्य स्थानों पर जाने वाले लोग लगातार बारिश से होने वाली दिक्कतों खास तौर पर सड़कों पर लगने वाले जाम की वीडियो शेयर कर रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/Gurugram?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
महालक्ष्मी एक्सप्रेस: 13 घंटे बाद ट्रेन से सभी 700 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया
दिल्ली-गुरुग्राम में बारिश से सड़कें जाम
शनिवार की सुबह दिल्ली गुरुग्राम इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिला। बारिश के चलते यहां सड़कों पर जल जमाव की स्थ्ति बन गई। इससे लोगों को आने-जाने खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।
आपको बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था कि दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक मानसून का अच्छा असर देखने को मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो