पश्चिम बंगाल: बसिरहाट में BJP का 12 घंटे का बंद आज, हिंसा को लेकर तनाव बरकरार

पश्चिम बंगाल: बसिरहाट में BJP का 12 घंटे का बंद आज, हिंसा को लेकर तनाव बरकरार

Dhirendra Kumar Mishra | Publish: Jun, 10 2019 10:08:32 AM (IST) | Updated: Jun, 10 2019 11:36:43 AM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • पश्चिम बंगाल में भाजपा आज मनाएगी काला दिवस
  • उत्‍तर 24 परगना, बसिरहाट और संदेशखली में टकराव का माहौल
  • हिंसा को लेकर दोनों पक्षों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप जारी

नई दिल्‍ली। पश्चिम बंगाल में सत्‍ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के बीच तनाव बरकरार है। उत्तर 24 परगना में दो दिन पहले हिंसक झड़प के बाद कार्यकर्ताओं के अंतिम संस्‍कार को लेकर पश्चिम बंगाल पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच टकराव हुआ था। इसके विरोध में सोमवार को भाजपा ने बसिरहाट में 12 घंटे के बंद आह्वान किया है। तनाव को देखते हुए क्षेत्र में बड़ी संख्‍या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

संदेशखाली की घटना पर ममता सरकार का केंद्र को जवाब, कहा- 'कानून व्‍यवस्‍था नियंत्रण में'

राज्‍यपाल ने जताया अफसोस

पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने राज्य में दोनों पार्टियों के बीच जारी हिंसा पर गहरा अफसोस जताया है। उन्‍होंने कहा कि दोनों पक्षों को संयम से काम लेने की जरूरत है। पुलिस को हर हाल में शांति बनाए रखने का निर्देश दिया गया है।

पश्चिम बंगाल: विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को सियासी मात देने के लिए चक्रव्‍यूह बनाने में

violence

पुलिस के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी भाजपा

पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्‍ठ नेता राहुल सिन्हा ने मीडिया को बताया है कि पार्टी ने बसिरहाट में सोमवार को 12 घंटे का बंद बुलाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य में आज काला दिवस भी मनाएगी। हम पुलिस की भूमिका को लेकर कोर्ट भी जाएंगे। फिलहाल कार्यकर्ताओं के शवों को उनके घर ले जाया जा रहा है।

JDU कार्यकारिणी की पटना में बैठक जारी, झारखंड चुनाव को लेकर हो सकता है अंतिम फैसला

पुलिस नहीं मानी तो सड़क पर होगा अंतिम संस्‍कार

हुगली से भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा है कि मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार शवों को पार्टी कार्यालय ले जाना चाहते हैं, लेकिन ममता की पुलिस कह रही है कि अंतिम संस्कार गांव में ही होगा। अगर ये लोग यहां से नहीं हटते हैं तो यहीं सड़क पर अंतिम संस्कार होगा।

राहुल गांधी पहले राजम्‍मा से मिले, फिर कोझिकोड में निकाला रोड शो

sandeshkhali

आरोप-प्रत्‍यारोप जारी

आपको बता दें कि शनिवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में पार्टी के झंडे निकालकर फेंकने को लेकर टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया था। भाजपा ने दावा किया कि तृणमूल समर्थित लोगों द्वारा उनके 5 कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। भाजपा के 18 अन्य कार्यकर्ता लापता हो गए हैं।

वहीं, तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के तीन कार्यकर्ता संदेशखली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके हाटगाछी में हुए खूनी संघर्ष में मारे गए हैं। संदेशखली संघर्ष में मारे गए लोगों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की गई हैं।

पीएम मोदी ने चहेते नौकरशाह पीके सिन्‍हा को दिया सेवा विस्‍तार, बदले 60 साल पुराने

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned