scriptनंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए शुभेंदु अधिकारी ने दिया JCI चेयरमैन के पद से इस्तीफा! | West Bengal Chunav 2021: suvendu adhikari resigns as jci chairman | Patrika News

नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के लिए शुभेंदु अधिकारी ने दिया JCI चेयरमैन के पद से इस्तीफा!

Published: Mar 02, 2021 05:44:42 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

शुभेंदु अधिकारी ने जूट कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया (JCI) के चेयरमैन के पद से दिया इस्तीफा
अभी दो महीने पहले केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय ने उन्हें अस्थाई तौर पर इस पद पर नियुक्त किया था

West Bengal Chunav 2021: suvendu adhikari resigns as jci chairman

West Bengal Chunav 2021: suvendu adhikari resigns as jci chairman

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को जूट कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया (JCI) के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी दो महीने पहले ही केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय ने उन्हें अस्थाई तौर पर इस पद पर नियुक्त किया था। लेकिन अधिकारी ने अब इस पद से इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक अधिकारी ने इस पद से इस्तीफा इसलिए दिया है क्योंकि वह नंदीग्राम से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं। शुभेंदु के करीबी सूत्रों ने बता कि उन्होंने अपना नामांकन पत्र भरकर भी तैयार रखा है।बहुत ही जल्द बीजेपी इस बात की खुद ऐलान कर देगी।

पेट्रोल-डीजल की कीमत जल्द हो सकती है कम, मोदी सरकार उठाने जा रही है बड़ा कदम

सूत्र ने कहा कि शुभेंदु, बीजेपी की तरफ से आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों की घोषणा का ऐलान कर रहे हैं। लेकिन नियमानुसार विधायक का चुनाव लड़ने के लिए हर तरह के सरकारी पद को छोड़ना पड़ता है।इसलिए उन्होंने जेसीआई के चेयरमैन के पद से इस्तीफा दिया है।

वही शुभेंदु के इस्तीफा लेकर की BJP बंगाल इकाई के प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है, ‘चुनाव का मौसम चल रहा है और शुभेंदु अधिकारी पर तमाम तरह का कार्य बोझ है। वह कई महत्वपूर्ण जिम्मेवारी बीजेपी के चुनाव प्रचार के लिए संभाल रहे हैं। इसलिए उन्होंने जेसीआई के चेयरमैन का पद छोड़ा है।’

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी भी नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। ऐसे में भाजपा के पास इश सीट के लिए अधिकारी से अच्छा उम्मीदवार नहीं हो सकता।

पश्चिम बंगाल: योगी ने ममता सरकार पर बोला हमला, 2 मई के बाद जान की भीख मांगेंगे टीएमसी के गुंडे

टीएमसी से बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही शुभेंदु अधिकारी ममता पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ममता को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर वह सीएम को कम से कम 50,000 वोट से नहीं हराएंगे तो राजनीति छोड़ देंगे।

 

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7znjmp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो