script

बंगाल में मास्क न पहनने पर होगी सख्त कार्रवाई, ममता ने केंद्र सरकार से मांगे टीके के तीन करोड़ डोज

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2021 06:32:30 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पश्चिम बंगाल की सीएम ने राज्य में पत्रकार, ट्रांसपोटर्स और हॉकर्स को वैक्सीन की पहली डोज देने की तैयारी कर ली है।

coronavaccine

coronavaccine

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की तीसरी बार सीएम बनने के बाद ममता बनर्जी ने प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों लेकर चिंता व्यक्त की। ममता बनर्जी ने महामारी की रोकथाम को लेकर अधिकारियों के साथ बातचीत की।
एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार से तीन करोड़ वैक्सीन डोज की डिमांड की है। इसके साथ ममता बनर्जी ने कोरना वायरस से बचने के लिए लोगों से मास्क लगाने की अपील की है। उन्होंने मास्क न लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

ममता बनर्जी ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ,जानिए बंगाल हिंसा पर क्या कहा

50 फीसदी लोगों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

ममता बनर्जी के अनुसार राज्य में पत्रकार, ट्रांसपोटर्स और हॉकर्स को वैक्सीन की पहली डोज दी जाने की तैयारी है। राज्य सरकार ने निजी सेक्टर में काम करने वाले 50 फीसदी लोगों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है। इसके साथ ही ज्वेलरी दुकानों को दोपहर 12 से 3 बजे तक खोलने की इजाजत दी है।
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत ‘नरसंहार’ से कम नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट

हर मिनट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से बढ़ता जा रहा है। पूरे प्रदेश में हर मिनट में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिल रहा है। हालात पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ठोस रणनीति बनाने में लगी हुई है। मगर स्थिति बदतर होती जा रही है। यहां पर हाल में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। रोजाना करीब सात हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो