scriptपश्चिम बंगाल में प्लास्टिक वाला आटा खाने को मजबूर गरीब, ममता सरकार की खुली पोल | west bengal plastic atta given to ration card bearer mamata government | Patrika News

पश्चिम बंगाल में प्लास्टिक वाला आटा खाने को मजबूर गरीब, ममता सरकार की खुली पोल

Published: Jun 04, 2020 06:53:58 pm

Submitted by:

Naveen

-कोरोना वायरस ( Coronavirus ) की सबसे ज्यादा मार गरीब, असहाय, मजदूरों पर पड़ी है। ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकारें गरीबों को मुफ्त में राशन ( Free Ration ) उपलब्ध करवा रही हैं।-इसी बीच पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में राशन वितरण को लेकर बड़ी बात सामने आई है।-यहां पूर्वी वर्धमान इलाके में बड़ी संख्या में लोग राशन से प्लास्टिक निकलने की शिकायत कर रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों ने राज्य सरकार के खिलाफ विरोध भी जताया है।

west bengal plastic atta given to ration card bearer mamata government

पश्चिम बंगाल में प्लास्टिक वाला आटा खाने को मजबूर गरीब, ममता सरकार की खुली पोल

नई दिल्ली।
कोरोना वायरस ( coronavirus ) की सबसे ज्यादा मार गरीब, असहाय, मजदूरों पर पड़ी है। ऐसे में केंद्र सरकार और राज्य सरकारें गरीबों को मुफ्त में राशन ( Free Ration ) उपलब्ध करवा रही हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में राशन वितरण को लेकर बड़ी बात सामने आई है। यहां पूर्वी वर्धमान इलाके में बड़ी संख्या में लोग राशन से प्लास्टिक निकलने की शिकायत कर रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों ने राज्य सरकार के खिलाफ विरोध भी जताया है।

जानकारी के अनुसार, लोगों की शिकायतें आ रही हैं कि राज्य सरकार की ओर से बांटे जा रहे मुफ्त राशन के आटे में प्लास्टिक निकल रहा है। लोगों का आरोप है कि अंजीर बागान में एक डीलर राशन पर मुहर लगाकर बांट रहा है। जिसमें भी प्लास्टिक निकल रहे हैं। लोगों का कहना है कि आटा गूंथते समय प्लास्टिक जैसी चीजें होने की सच्चाई सामने आई। इलाके में ज्यादातर घरों से यह शिकायतें सामने आई है।

लोगों ने आटा लेना किया बंद
आटे से प्लास्टिक निकलने के बाद लोगों ने दुकान से आटा लेना ही बंद कर दिया है। इससे गरीबों को मुश्किल हो रही हैं। इसी बीच पूर्वी वर्धमान के जिला परिषद के खाद्य अधिकारी महबूब मंडल ने राशन डीलर्स को निर्देश दिया है कि अगर आटे की क्वालिटी खराब निकली तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने कहा कि अभी तक सरकारी तौर पर उनके पास कोई भी शिकायत नहीं पहुंची है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो