scriptWest Bengal: AMU के बाद पीएम मोदी गुरुवार को विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को करेंगे संबोधित | West Bengal: PM Modi will address centenary celebrations of Vishwa Bharati University on Thursday After AMU | Patrika News

West Bengal: AMU के बाद पीएम मोदी गुरुवार को विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को करेंगे संबोधित

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2020 08:01:52 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) पश्चिम बंगाल स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय ( Vishwa Bharati University ) के शताब्दी समारोह को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन के शताब्दी समारोह को संबोधित करने की प्रतीक्षा में हूं।

narendra_modi.png

West Bengal: PM Modi will address centenary celebrations of Vishwa Bharati University on Thursday After AMU

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह को संबोधित करने के बाद अब गुरुवार को पश्चिम बंगाल स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह ( PM Modi To Address Viswa Bharati University ) को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने लिखा कि विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन के शताब्दी समारोह को संबोधित करने की प्रतीक्षा में हूं। यह देश के अति महत्वपूर्ण संस्थानों में से एक है और गुरुदेव टैगोर से भी जुड़ी है। संबोधन के लिए 24 दिसंबर को 11 बजे जुड़िए।

AMU के शताब्दी समारोह में बोले PM Modi- यहां पर दिखता है मिनी इंडिया, इस शक्ति को कमजोर ना पड़ने दें

इस समारोह में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal) भी मौजूद रहेंगे।

https://twitter.com/hashtag/VisvaBharati?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

1921 में हुई थी स्थापना

आपको बता दें कि गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर ने 1921 में विश्व भारती विश्वविद्यालय की स्थापना की थी। यह भारत के सबसे पुराने विश्व विद्यालयों में से एक है। आजादी के बाद 1951 में केंद्र सरकार ने संसद में कानून पास करके इसे केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया था।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन मंगलवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि AMU में एक मिनी इंडिया बसता है और यहां इसकी विविधता देश की ताकत है।

PM Modi का AMU के कार्यक्रम में शामिल होना गर्व की बात नहीं, जानिये किसने कहा

बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के सौ साल के इतिहास में यह तीसरा अवसर था जब देश के प्रधानमंत्री ने विश्वविद्यालय कार्यक्रम को संबोधित किया हो। पीएम मोदी से पहले 1964 में तत्कालीन प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने विश्वविद्यालय के कार्यक्रम को संबोधित किया था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y9onv
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो