scriptफिर से शुरू हुआ Whatsapp, यूजर्स ने ली राहत की सांस | whatsapp servise non-functional at present in world | Patrika News

फिर से शुरू हुआ Whatsapp, यूजर्स ने ली राहत की सांस

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2017 03:37:26 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक देश के कई हिस्सों में भी वाट्सएप नहीं चल रहा है।

नई दिल्ली। दुनियाभर में शुक्रवार दोपहर वाट्सएप की सेवाएं बाधित हो गईं। इस दौरान यूजर्स के वाट्सएप डिलिवर नहीं हो रहे थे। खबरों के मुताबिक 12 बजे के आसपास डाउन डिटेक्टर पर शिकायतें आना शुरू हुईं। श्रीलंका समेत तमाम देशों के यूजर्स ने वाट्सएप नहीं चलने की शिकायत की। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक भारत के कई हिस्सों में भी सेवाएं बाधित रहीं। करीब एक घंटे सेवाएं बंद होने के बाद वाट्सएप की सेवाएं अब सामान्य हो गईं है। सिर्फ कुछ यूजर्स के ही मैसेज डिलिवर होने में समस्या हो रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी में भी वाट्सएप डाउन हुआ था।
https://twitter.com/hashtag/FLASH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
…जब ट्विटर से डिएक्टिवेट हो गया अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप का अकाउंट
वहीं दूसरी ओर दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्राध्यक्ष समझे जाने वाले अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट अचानक डिएक्टिवेट हो गया था। हालांकि इसकी जानकारी लगते ही इसको ठीक कर लिया गया, लेकिन इस प्रक्रिया ने 11 मिनट का समय ले लिया, जिसके चलते अकाउंट पर किसी तरह की कोई अपडेट नहीं हो सका। अमरीकी समय अनुसार गुरुवार शाम 7 बजे ट्रंप का ट्विटर अकाउंट उपलब्ध नहीं बता रहा था। हालांकि अब यह सही रूप से काम कर रहा है।
ट्विटर ने दी जानकारी
इस घटना के बाद सोशल साइट ट्विटर की ओर से आए बयान में कहा गया कि कुछ देर पहले एक मानवीय भूल के कारण अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप का ट्विटर अकाउंट डिएक्टिवेट हो गया था। हालांकि इसको तुरंत ही ठीक करने का काम शुरू किया गया, लेकिन इस प्रक्रिया में 11 मिनट का समय लगा और इस दौरान एकाउंट पर कोई गतिविधि नहीं हो सकी। अब इसे ठीक कर दिया गया है। सोशल साइट की ओर से यह भी कहा कि हम इस संबंध में होने वाली भूल के बारे में जांच कर रहे हैं।
कर्मचारी ने की थी गड़बड़ी
वहीं जांच के दौरान बाद में पता चला कि ट्विटर कस्टमर सपोर्ट में काम करने वाले कर्मचारी ने ऐसा किया था। दरअसल, उस कर्मचारी का ट्विटर के साथ यह अंतिम दिन था। हालांकि इस संबंध कोई आगे जानकारी नहीं मिल सकी है। बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया में ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले लीडर्स में से एक हैं। जानकारी के मुताबिक ट्रंप के ट्विटर पर 4 करोड़ से अधिक फॉलोवर्स हैं। वहीं दूसरी ट्रंप सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और लगातार ट्वीट करते रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो