पति के पासपोर्ट पर मैनचेस्टर से भारत आ गई महिला, एयरलाइन्स कंपनी को खबर तक नहीं

पति के पासपोर्ट पर मैनचेस्टर से भारत आ गई महिला, एयरलाइन्स कंपनी को खबर तक नहीं

अमीरात एयलाइन का कहना है कि वह एयरपोर्ट पर चेक-इन के साथ मिलकर काम करती है। लेकिन यह मामला काफी गंभीर है।

नई दिल्ली। मैनचेस्टर एयरपोर्ट अथॉरिटी की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। मैनचेस्टर एयरपोर्ट से एक महिला अमीरात एयरलाइन्स से अपने पति के पासपोर्ट पर दिल्ली तक आ गई। महिला का नाम गीता मोढा है जो बिजनेस ट्रिप पर दिल्ली आई थी और वह ग्रेटर मैनचेस्टर में अलंकार हाउस नाम से ब्राइडल शॉप चलाती हैं। गीता के एक परिवार वाले ने बताया कि, वह गलती से 23 अप्रैल को अपने पति दिलीप का पासपोर्ट ले गई थी। लेकिन हैरानी की बात ये है कि मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर चेक-इन या विमान में घुसते हुए भी एयरलाइन इस गलती को नहीं पकड़ पाई। गीता को इस बात को पता तब चला, जब वह दिल्ली एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन फॉर्म भर रही थी। जिसके बाद उन्हें वापस दुबई भेज दिया गया और अपना पासपोर्ट लाने के लिए कहा गया।

महिला को पासपोर्ट लेने के लिए दोबारा वापिस जाना पड़ा
घटना के बाद अमीरात एयरलाइन ने एक बयान में इस गलती को स्वीकार करते हुए कहा कि, इस बारे में जांच की जाएगी और पासपोर्ट चेकिंग और सुरक्षा का स्तर बढ़ाया जाएगा। गीता के एक परिवार वाले ने कहा कि अगर एयरलाइन इस गलती को यहीं पकड़ लेती तो गीता को इतनी परेशानी नहीं उठानी पड़ती और वह घर से अपना पासपोर्ट दोबारा मंगवा सकती थी। क्योंकि वह विमान के निर्धारित समय से करीब 3 घंटे पहले ही एयरपोर्ट पहुंच गई थी।

कर्मचारियों को प्रशिक्षण देगा अमीरात एयरलाइन
अमीरात एयलाइन का कहना है कि वह एयरपोर्ट पर चेक-इन के साथ मिलकर काम करती है। लेकिन यह मामला काफी गंभीर है। हम इस घटना से सबक लेते हुए सुनिश्चित करेंगे की हमसे कहां गलती हुई। साथ ही कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि वह अपने कर्मचारियों को प्रशिक्षण देगा। जिससे कि दोबारा ऐसी घटना सामने न आए। कंपनी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा कि चेकिंग के दौरान नियमों का पालन नहीं किया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned