script

टाइटेनिक के हीरो लियोनॉर्डो से मिलेंगे मोहन भागवत !

Published: Jun 24, 2016 10:18:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

आरएसएस प्रमुख भागवत जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेंगे, यहां संघ के कार्यक्रम में हॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियां और प्रमुख कारोबारी भी
शामिल होंगे

RSS Chief mohan bhagwat and Leonardo Dicaprio

RSS Chief mohan bhagwat and Leonardo DicaprioRSS Chief mohan bhagwat and Leonardo DicaprioRSS Chief mohan bhagwat and Leonardo Dicaprio

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत जुलाई में ब्रिटेन का दौरा करेंगे। संघ के इस कार्यक्रम के दौरान हॉलीवुड की कुछ मशहूर हस्तियां और प्रमुख कारोबारी भी शामिल होंगे।

मनाएंगे हिंदू स्वयंसेवक संघ की स्वर्ण जयंती
आरएसएस नेताओं के मुताबिक हिंदू स्वयंसेवक संघ की स्वर्ण जयंती पर 29 से 31 जुलाई तक लूटन में एक संस्कृति महाशिविर का आयोजन किया जा रहा है। संघ प्रमुख मोहन भागवत 31 जुलाई को इसमें संबोधन देंगे। शिविर में पूरे यूरोप से दस हजार से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की संभावना है।

तीस से अधिक देशों में सक्रिय संगठन
हिंदू स्वयंसेवक संघ आरएसएस का ही अंग है, जो विदेशों में संघ की गतिविधियों को संचालित करता है। यह तीस से भी अधिक देशों में सक्रिय है। ब्रिटेन में इसकी स्थापना के पचास साल पूरे हो रहे हैं। यह विदेशों में भारतीयों के बीच हिंदू संस्कृति और संघ की विचारधारा के प्रचार-प्रसार का काम करता है। यह हफ्ते में छह दिन शाखाएं लगाता है।

शाकाहार और गौरक्षा का है एजेंडा
सूत्रों के अनुसार इस शिविर में कुछ मशहूर हस्तियों को भी बुलाने की योजना है। इनमें हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता लियोनॉर्डो डिकैप्रियो भी शामिल हैं, जो शाकाहार से भी एक कदम आगे यानी वीगन के समर्थक हैं। वीगन पर अमल करने वाले लोग पूरी तरह से शाकाहारी होते हैं और ये किसी पशु उत्पाद का प्रयोग भी नहीं करते। मशहूर कारोबारी और वर्जिन समूह के प्रमुख रिचर्ड ब्रैंसन भी इनमें शामिल हैं, जो वीगन का प्रचार करते हैं। इसी के साथ गौरक्षा भी संघ के एजेंडे में शामिल है।गौरतलब है कि संघ प्रमुख बनने के बाद से मोहन भागवत की यह दूसरी ब्रिटेन यात्रा है।

ट्रेंडिंग वीडियो