scriptमेडिकल में खुलासा: विंग कमांडर अभिनंदन की टूट चुकी है पसली, लगी हैं कई अंदरुनी चोटें | wing commander abhinandan first medical checkup report | Patrika News

मेडिकल में खुलासा: विंग कमांडर अभिनंदन की टूट चुकी है पसली, लगी हैं कई अंदरुनी चोटें

Published: Mar 03, 2019 05:32:30 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

58 घंटे पाकिस्तान की गिरफ्त में थे विंग कमांडर अभिनंदन
अभिनंदन ने कहा था- पाक में दी गई मानसिक यातनाएं
आर्म्ड फोर्स मेडिकल अस्पताल में जारी है इलाज

wing commander abhinandan

मेडिकल में खुलासा: विंग कमांडर अभिनंदन की टूट चुकी है पसली, लगी हैं कई अंदरुनी चोटें

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन का राजधानी दिल्ली के आर्म्ड फोर्स मेडिकल अस्पताल में इलाज जारी है। उन्हें चौबीसों घंटे सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है। इस दौरान रक्षामंत्री, वायुसेना प्रमुख समेत कई अधिकारियों ने उनसे मुलाकात की है। अब एक मीडिया रिपोर्ट में विंग कमांडर के सेहत से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है।

अभिनंदन को अंदरुनी चोट का शक

रिपोर्ट के मुताबिक मेडिकल चेकअप से पता चला है कि अभिनंदन की पसली टूटी हुई है। इसके साथ ही उनकी पीठ में अंदरुनी चोट और कुछ ऊपरी जख्म हैं। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि इनमें से कोई भी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ये चोट अभिनंदन के विमान से जमीन पर गिरने या हिंसक भीड़ द्वारा पिटाई की वजह से भी हो सकती है। बता दें कि अबतक अभिनंदन की सेहत से जुड़ी कोई आधिकारिक रिपोर्ट सामने नहीं आई है।

पूर्व IAS शाह फैसल बोले- पाक पीएम इमरान खान ने पेश की नेतृत्व की मिसाल, नोबेल शांति पुरस्कार के हैं हकदार

दो दिन और डॉक्टरों की निगरानी में विंग कमांडर

विंग कमांडर को जब पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया था, उस वक्त की तस्वीरों में उनका चेहरा लहूलुहान था। अभिनंदन के आंख और चेहरे पर अभी भी कुछ जख्मों के निशान हैं। इसलिए उनका एमआरआई किया गया है। खबर है कि उन्हें अभी दो दिन तक और डॉक्टरों की निगरानी में रखा जा सकता है।

अभिनंदन ने किया बड़ा खुलासा

शनिवार को अभिनंदन ने कहा कि पाकिस्तान में पकड़े जाने पर उन्हें काफी मानसिक यातनाएं दी गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें एकांत सेल में रखा गया था। वहां पाकिस्तानी सेना की ओर से मानसिक रुप से तोड़ने की कोशिश की गई थी। हालांकि, विंग कमांडर ने यह भी खुलासा किया है कि उन्हें शारीरिक यातनाएं नहीं दी गई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो