scriptसंसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होने के आसार, आधिकारिक ऐलान बाकी | winter session of parliament likely to begin from november 18 | Patrika News

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होने के आसार, आधिकारिक ऐलान बाकी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2019 10:45:09 am

Submitted by:

Prashant Jha

सरकार के सूत्रों ने बुधवार को यह संकेत दिया। हालांकि सत्र के संबंध में सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है
 

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक होने के आसार

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक होने के आसार

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच हो सकता है। सरकार के सूत्रों ने बुधवार को यह संकेत दिया। हालांकि सत्र के संबंध में सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन संसदीय मामलों पर कैबिनेट की समिति (सीसीपीए) की बैठक के बाद सूत्रों ने 18 नवंबर से इसके शुरू होने के संकेत दिए।

अगले हफ्ते हो सकती है आधिकारिक घोषणा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुधवार को हुई, जिसमें संसद के शीतकालीन सत्र की तिथि और रणनीति पर चर्चा की गई। इस संबंध में आधिकारिक ऐलान अगले सप्ताह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद हो सकता है। सूत्रों के अनुसार शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू होकर दिसंबर के तीसरे सप्ताह तक चल सकता है। पिछले 2 वर्षों में शीतकालीन सत्र 21 नवंबर को शुरू हुआ था और जनवरी के पहले सप्ताह तक चला था।

ये भी पढ़ें: अयोध्या विवाद: 40 दिन तक ‘सुप्रीम’ सुनवाई, अब 23 दिन का इंतजार, देखें वीडियो

दो अध्यादेशों को कानून बनाया जाएगा

सरकार इस सत्र में अनेक विधेयक लाने के साथ दो महत्वपूर्ण अध्यादेशों को कानून बनाने की तैयारी करेगी। जिसमें एक अध्यादेश आयकर अधिनियम, 1961 और वित्त अधिनियम, 2019 में संशोधन के लिए जारी किया गया था। वहीं दूसरा अध्यादेश भी सितंबर में जारी किया गया था जो ई-सिगरेटों और इसी तरह के उपकरणों की बिक्री, निर्माण तथा भंडारण पर प्रतिबंध से संबंधित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो