scriptपुलवामा हमले के 45 दिनों के भीतर इससे जुड़े सभी जैश आतंकी निपटाए गएः सूत्र | Within 45 days all Jaish-e-Mohammed terrorists involved in Pulwama Attack killed: Sources | Patrika News

पुलवामा हमले के 45 दिनों के भीतर इससे जुड़े सभी जैश आतंकी निपटाए गएः सूत्र

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2019 11:07:57 pm

पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा बलों ने की सख्त कार्रवाई।
हमले के सूत्रधार और साजिशकर्ताओं को मार गिराया।
इस साल जम्मू-कश्मीर में मार गिराए गए 66 आतंकी।

Pulwama Terror Attack Terrorists Killed

पुलवामा हमले के 45 दिनों के भीतर इससे जुड़े सभी जैश आतंकी निपटाए गए

नई दिल्ली। बीते फरवरी में जम्मू के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने काफी कड़ी कार्रवाई की। बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के कई लॉन्च पैड तबाह कर दिए थे। इसके बाद अब पुलवामा हमले के 45 दिनों के भीतर इससे सीधे शामिल रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के पूरे आतंकियों का सफाया कर दिया गया है, जबकि चार को अलग-अलग कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया है।
सीआरपीएफ ने की घोषणा, पुलवामा हमले में 40 जवान हुए थे शहीद और 5 घायल

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा सूत्रों के हवाले से बताया गया कि इस साल जम्मू एवं कश्मीर में 66 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। इनमें 27 पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे। इन 27 में से 19 को पुलवामा हमले के बाद मारा गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1120282105416704000?ref_src=twsrc%5Etfw
रिपोर्ट के मुताबिक पुलवामा हमले से सीधे जुड़े 4 जैश आतंकियों को मार दिया गया है और अन्य चार सुरक्षा बलों की गिरफ्त में आ चुके हैं। सुरक्षा बलों ने यह जानकारी कश्मीर घाटी में सक्रिय 40 जैश समर्थकों से पूछताछ के बाद हासिल की।
पुलवामा अटैकः दो साल में छह बार हिरासत में लिया गया था आदिल अहमद डार

सूत्रों का कहना है कि जैश-ए-मोहम्मद के मारे गए चार आतंकियों में 18 फरवरी को कामरान, 11 मार्च को मुशाशीर अहमद और सज्जाद भट शामिल हैं। आतंकी हमले में भूमिका निभाने के लिए निसार अहमद तांत्रे और सज्जाद फिलहाल राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की हिरासत में हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1120281884783775745?ref_src=twsrc%5Etfw
बताया जा रहा है कि तांत्रे ने पाकिस्तान में जैश के आतंकी यासिर के जरिये आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार को उसकी कार में लगाने के लिए आईईडी मुहैया कराई थी।

पुलवामा अटैकः ऐसे हुआ सीआरपीएफ काफिले पर हमला, खुद जवान ने किया खुलासा
गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को जम्मू के पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सीआरपीएफ काफिले पर आदिल अहमद डार ने अपनी कार में आईईडी भरकर आत्मघाती हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।
Crime से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो