Coronavirus: लॉकडाउन में नहीं मिला पंडित, महिला SI ने गूगल से मंत्र पढ़ कराई शादी

-Lockdown: एक शादी में महिला पुलिसकर्मी पुरोहित ही बन गई और मंत्रोंच्चारण कर विवाह संपन्न कराया। महिला पुलिसकर्मी ने गूगल ( Google ) की सहायता से शादी ( Marriage in Lockdown ) के मंत्रोंच्चारण किया।
-Covid-19: नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव के ग्राम झोंतेश्वर में रहने वाले लक्ष्मण का विवाह ऋतु से तय हुआ था। लॉकडाउन ( Coroanvirus Lockdown ) के चलते उन्हें कोई पंडित नहीं मिल रहा था।

नई दिल्ली।
कोरोना ( coronavirus ) संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए देशभर में लॉकडाउन ( Lockdown ) किया हुआ है। सरकार ने शादी समारोह जैसे आयोजनों पर रोक लगा रखी है। अब तक आपने पुलिस ( Police ) को लॉकडाउन का उल्लंघन कर शादी रचाने वालों को सबक सिखाते हुए देखा होगा, लेकिन इसके उल्टा एक मामला मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर से सामने आया है। जहां एक शादी में महिला पुलिसकर्मी पुरोहित ही बन गई और मंत्रोंच्चारण कर विवाह संपन्न कराया। महिला पुलिसकर्मी ने गूगल ( Google ) की सहायता से शादी ( Marriage in Lockdown ) के मंत्रोंच्चारण किया।

श्रमिक स्पेशल ट्रेन: कहां से कहां तक चलेंगी, कैसे बुक करें और कौन कर पाएगा सफर, जानिए सबकुछ

wedding_02.jpg

मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव के ग्राम झोंतेश्वर में रहने वाले लक्ष्मण का विवाह ऋतु से तय हुआ था। लॉकडाउन ( Coroanvirus Lockdown ) के चलते उन्हें कोई पंडित नहीं मिल रहा था। दोनों परिवार के 8 सदस्य शिव पार्वती मंदिर पहुंचे। इसी बीच झोंतेश्वर चौकी प्रभारी एसआई अंजली अग्निहोत्री गश्त पर निकली थी। उन्होंने मंदिर में लोगों को देखा। जब परिवार ने समस्या बताई तो उन्होंने खुद ही मंत्रोच्चारण करने की बात कही। वर-वधू के परिजनों ने भी इस पर सहमति जता दी। जिसके बाद एसआई अंजली अग्निहोत्री ने गूगल पर विवाह पद्धति सर्च कर जरूरी मंत्रों को पढ़कर शादी करवाई।

wedding_01.jpg

दीया जलाकर लिए सात फेरे
एसआई अंजलि ने बताया कि मंदिर बंद होने की वजह से हवन वेदी के फेरों के लिए परिक्रमा नहीं हो सकी। इसके बाद एक दीया जलाकर उसके सात फेरे लिए गए। परिणय के वचनों के साथ वर-वधू को कानूनी के प्रावधान की भी जानकारी दी। हालांकि, पूरे समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। एसआई अंजली अग्निहोत्री ने दोनों पक्षों को शक्कर खिलाकर मुंह मीठा कराया।

coronavirus Coronavirus in india COVID-19
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned