केरल उपचुनाव में फर्जी वोटिंग करते हुए महिला हिरासत में

  • महिला उस निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता नहीं थी
  • बारिश के चलते प्रभावित रहा मतदान

केरल के मंजेश्वरम विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सोमवार को एक मतदान केंद्र पर पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर एक महिला को फर्जी मतदान करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। चुनाव अधिकारियों के अनुसार, नबीसा निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता नहीं थी।

बकरबयाल मतदान केंद्र पर पीठासीन अधिकारी को नबीसा पर शक हुआ। उसके बाद उन्होंने तुरंत शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। जेश्वरम में कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ के इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है।

साल 2016 में आईयूएमएल उम्मीदवार ने भाजपा के खिलाफ 89 वोट के अंतर से जीत हासिल की। आईयूएमएल के उम्मीदवार अब्दुल रजाक का बीते साल निधन हो गया, इसलिए उपचुनाव की जरूरत पड़ी।

बता दें, केरल की पांच विधानसभा सीटों के लिए सोमवार सुबह से मतदान हो रहा है। उपचुनावों में भारी बारिश के चलते मतदान प्रभावित रहा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूरे दिन बारिश होने की भविष्यवाणी की थी। एर्नाकुलम और कोनी निर्वाचन क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित रहे। केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीका राम मीणा के अनुसार- 'एर्नाकुलम विधानसभा क्षेत्र में कुछ मतदान केंद्रों को भूतल से पहली मंजिल पर स्थानांतरित कर दिया गया। पुलिस सहित करीब 500 अधिकारी सारा इंतजाम कर रहे हैं।

Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned