scriptआपने इन एक्टर्स को बॉलीवुड फिल्मों में जरूर देखा होगा, लेकिन क्या आप इनके नाम जानते हैं? | Patrika News
विविध भारत

आपने इन एक्टर्स को बॉलीवुड फिल्मों में जरूर देखा होगा, लेकिन क्या आप इनके नाम जानते हैं?

7 Photos
7 years ago
1/7
बॉलीवुड में दो तरह के एक्टर होते हैं। पहला जो सच में एक्टर होते हैं और दूसरे होते हैं स्टार। स्टार्स को तो हम सब जानते हैं। लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कई एक्टर्स हैं, जिन्हें अक्सर हम पर्दे पर तो देखते हैं लेकिन उनके नाम नहीं जानते। आइए बतातें है आपको उनके नाम और उनके बारे में कुछ 1- स्मिता जयकर यह बॉलीवुड सिनेमा की इस समय की निरूपा राय हैं। देवदास और न जाने कई फ़िल्मों में इन्होंने मां का रोल किया है।
2/7
2- आदिल हुसैन फिल्म मुक्ति भवन को नेशनल अवॉर्ड दिलाने वाले आदिल हुसैन फ़िल्म इंग्लिश-विंग्लिश में श्रीदेवी के पति, लुटेरा, एजेंट विनोद, लाइफ़ आफ़ Pi जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं।
3/7
3- संजय मिश्रा 100 से ज्यादा फ़िल्में कर चुके संजय मिश्रा को आपने कई फिल्मों में देखा होगा। कॉमेडी से लेकर सीरियस फिल्मों में विलेन तक का किरदार निभाया है संजय मिश्रा ने। रजत शर्मा द्वारा निर्देशित ‘आंखो देखी’ में इनके अभिनय की काफ़ी सराहना की गई थी। मसान, गोलमाल, धमाल, दम लगा के हाईशा जैसी कई फिल्मों में यह एक्टिंग कर चुके हैं।
4/7
4- श्याम मशालकर श्याम मशालकर कई टीवी विज्ञापनों में काम किया है। वह ज्यादातर हास्य कलाकार की भूमिका ही निभाते हैं। अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी, जब वी मेट और बचना ऐ हसीनों में श्याम काम कर चुके हैं।
5/7
5- शिवानी टंकसाले शिवानी टंकसाले टीवी एड से लेकर फिल्मों तक में आई हैं। एक पहेली लीला, इंकार और हैप्पी एंडिंग जैसी फिल्मों में शिवानी ने काम किया है। शिवानी पिछले कई सालों से थिएटर करती आ रही हैं व वह थिएटर का एक जाना-पहचाना चेहरा भी हैं।
6/7
6- राजेंद्र गुप्ता चिड़ियाघर के बाबूजी कई टीवी सीरियलों के अलावा तनु वेड्स मनु में कंगना में पिता का रोल कर चुके हैं। राजेंद्र गुप्ता राष्ट्रीय कला विद्यालय (एनएसडी) से निकले हुए हैं। उन्होंने लगान, गुरु के साथ-साथ दूरदर्शन के कई सीरियल्स में भी इन्होंने काम किया है।
7/7
7- स्वरा भास्कर फिल्म रांझना, तनु वेड्स मनु, नील बटा सन्नाटा और अनारकली ऑफ आरा जैसी हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग की तारीफ बटोरने वाली स्वरा भास्कर ने थिएटर में भी काफ़ी समय काम किया है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.