scriptzakir memon unable to wear helmet because of his big head | बिना हेलमेट धड़ल्ले से घूमता है ये शख्स, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान , जानें क्यों | Patrika News

बिना हेलमेट धड़ल्ले से घूमता है ये शख्स, पुलिस भी नहीं काट पाती चालान , जानें क्यों

गुजरात के छोटा उदयपुर से ताल्लुक रखने वाले जाकिर मेमन अपने बड़े सिर की वजह से हेलमेट नहीं पहन पाते और ये समस्या उनके साथ पिछले 12 साल से है।

नई दिल्ली

Published: December 30, 2021 10:31:19 am

नए मोटर व्हीकल एक्ट के अंदर जिस हिसाब से जुर्माने की राशि को बढ़ाया गया है, उसको लेकर कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले हैं। इसको देखते हुए कई राज्यों ने तो चालान की राशि को कम कर दिया है। इन सबके बीच गुजरात के छोटा उदयपुर से एक बेहद ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां जाकिर मेमन नाम का ये शख्स सड़कों पर बिना हेलमेट के घूमता है और जब पुलिसवाले इसका चालान करने जाते हैं तो इसकी समस्या को सुन वो बहुत ज्यादा कन्फ्यूज हो जाते हैं।
zakir_memon_big_head.jpg
सिर बड़ा होने की वजह से जाकिर नहीं पहन पाते हेलमेट
दरअसल, जाकिर मेमन के साथ एक बहुत बड़ी समस्या है, जिस वजह से वो हेलमेट नहीं पहन पाते और इसलिए उन्हें बिना हेलमेट के ही सड़कों पर निकलना पड़ता है। जाकिर की हेलमेट ना पहनने की मजबूरी है उनका सिर, जो इतना बड़ा है कि वो हेलमेट ही नहीं पहन पाते। इस वजह से पुलिसवाले में भी कन्फ्यूज हो जाते हैं कि इस बंदे का चालान काटा जाए या नहीं।
पुलिस ने दुकानों पर ले जाकर किए कई हेलमेट टेस्ट
सोमवार को जाकिर मेमन पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने बिना हैलमेट गाड़ी चलाते हुए इन्हें पकड़ लिया। उसके पास गाड़ी से संबंधित सभी कागजात थे, लेकिन उसने हैलमेट नहीं पहना था। पुलिस ने उससे जुर्माना भरने को कहा, लेकिन ज़ाकिर ने जब अपनी समस्‍या उन्‍हें बताई तो उनकी उलझन बढ़ गई। ज़ाकिर ने बताया कि वह कोई भी हैलमेट पहन नहीं सकता, क्‍योंकि कोई भी हैलमेट उसके सिर में आता ही नहीं है।

अपनी समस्या को लेकर क्या कहना है जाकिर का?
जाकिर के साथ ये समस्या पिछले 12 साल से है। पुलिसवालों ने जाकिर को आसपास की कई दुकानों पर ले जाकर देखा कि उसके सिर में वाकई कोई हेलमेट आता नहीं है। अपनी इस समस्या के बारे में ज़ाकिर का कहना है कि मैं कानून की इज्‍जत करने वाला शख्‍स हूं, मैं भी हैलमेट पहनना चाहता हूं, लेकिन मुझे ऐसा हैलमेट मिलता ही नहीं, जो मेरे सिर में फिट हो सके।ज़ाकिर पेशे से फल विक्रेता हैं और उनका परिवार अब उनकी इस समस्‍या को लेकर चिंतित है। वह कहते हैं कि ऐेसे वह कब तक जुर्माना भरेंगे।

ट्रैफिक पुलिस की ये है राय
बोडेली के ट्रैफिक ब्रांच में सब इंस्‍पेक्‍टर वसंत राठवा का कहना है, ये एक अनोखी समस्‍या है। ज़ाकिर की समस्‍या को देखते हुए हम उनका चालान नहीं काटते हैं। वह कानून का सम्‍मान वाले शख्‍स हैं। उनके पास सभी वैध कागजात हैं, लेकिन हैलमेट की समस्‍या उनके साथ कुछ अनोखी है।

जाकिर ने मांगी थी पुलिस से मदद
इस मामले से परेशान होकर जाकिर ने पुलिस वाले से कहा था कि आप मुझे कोई रास्ता दिखाएं और मदद करें पुलिस भी उस समय जाकर की प्रसारित होने के बाद विचार कर रही है| लेकिन परेशानी वाली बात तो अभी भी यही है कि जाकिर के सिर का नाप हेलमेट आए तो कहां से। लेकिन जब जाकर उन्हें ट्रैफिक नियम का पालन न करने के पीछे की असली वजह बताई और पुलिस इस बात से सहमत हो गई तो बिना चालान काटे ही उन्हें छोड़ दिया गया था| इस शख्स के हेलमेट ना पहनने का कारण वाकई बहुत हैरान करने वाला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी, इन राज्यों में आंधी और बारिश की अलर्टLucknow: क्या बदलने वाला है प्रदेश की राजधानी का नाम? CM योगी के ट्वीट से मिले संकेतजमैका के दौरे पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने क्यों की सलवार-कुर्ता की चर्चा, जानिए इस टूर में और क्या-क्या हुआबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.